Published On : Wed, Mar 8th, 2017

दीक्षांत समारोह में कल सरसंघचालक भागवत को मानद डॉक्टरेट देगा माफसु


नागपुर:
महाराष्ट्र पशु व मत्स्य विज्ञान विश्वविद्यालय (माफसु) की ओर से सरसंघचालक डॉ.मोहन भागवत को डॉक्टरेट इन साइंस (डीएससी) डिग्री से सम्मानित किया जाएगा। माफसु विश्वविद्यालय का 8 वां दीक्षांत समारोह 9 मार्च को सिविल लाइन्स स्थित डॉक्टर वसंतराव देशपांडे सभागृह में आयोजित किया जा रहा है । इस कार्यक्रम के अध्यक्ष राज्यपाल सी.विद्यासागर रहेंगे । मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राज्य पशु संवर्धन मंत्री महादेवराव जानकर भी विशेष रूप से उपस्थित होंगे।

मंगलवार को विश्वविद्यालय में आयोजित पत्र परिषद् में कुलगुरु ए.के.मिश्रा ने यह जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में वर्ष 2015-16 सत्र और 2014 -15 सत्र में पाठ्यक्रम पूर्ण करनेवाले विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। 815 विद्यार्थीयो को गुरुवार को डिग्री प्रदान की जाएगी। इसमें वेटेरनरी साइंस, डेयरी टेक्नोलॉजी, फिशरी साइंस के विद्यार्थियों का समावेश रहेगा।

दीक्षांत समारोह वर्ष 2014-15 सत्र के लिए कुल 23 गोल्ड मेडल और 8 सिल्वर मेडल दिए जाएंगे। इसी तरह वर्ष 2015 -2016 सत्र के लिए 25 गोल्ड और 8 सिल्वर मेडल प्रदान किए जाने की जानकारी भी कुलगुरु ए.के.मिश्रा ने दी।