Published On : Mon, Feb 23rd, 2015

अकोला : गैस एजेन्सी अचानक बंद होने से उपभोक्ताओं की भागम भाग


Akola LPG
अकोला।
रसोई का महत्वपूर्ण अंग माने जानेवाले रसोई गैस की जब आपूर्ति नहीं हो पाती तब गैस एजेन्सी संचालकों को ग्राहकों के रोष का सामना करना पडता है, ऐसा ही नजारा आए दिन प्रगति एन्टरप्राईजेस इण्डेन गैस एजेन्सी पर देखा जाता था. उसी प्रकार ग्राहकों की कंपनी में हो रही शिकायत को ध्यान में रख पुराना काटन मार्केट स्थित मे. प्रगति एन्टरप्राईजेस इण्डेन गैस एजेन्सी को कंपनी की ओर से 16 फरवरी से बंद कर दिया गया है. जिसके कारण कंपनी की ओर से गैस सिलेन्डरों का वितरण अब आरटीओ मार्ग स्थित सद्गुरू गैस एजेन्सी एवं उसकी सहयोगी शाखा विदर्भ हास्पिटल के पिछवाडे स्थित उप केंद्र से किए जाने के कारण ग्राहकों को भारी परेशानी झेलनी पड रही है. गैर सिलेन्डर के लिए ग्राहकों को सुबह 5 बजे से यहां लंबी कतार लगा कर गैस मिलने की प्रतीक्षा करनी पड रही है. इस संदर्भ में सद्गुरू की ओर से जानकारी दि गई की फिलहाल ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रख कर मैनुअली बुकिंग भी ली जा रही है. अलबत्ता सोमवार से होम डिलीवरी आरंभ की जाएगी.

Akola LPG  (1)उल्लेखनीय कि है सद्गुरू गैस एन्टरप्राईजेस में पूर्व से ही 10  हजार ग्राहक हैं जिसमें प्रगति एन्टरप्राईजेस के 18 हजार ग्राहक जुड जाने से कुल 28 हजार ग्राहकों को सद्गुरू की संचालिका रजनी महल्ले ने इस संदर्भ में बताया कि प्रगति एजेन्सी पर 15 फरवरी के पूर्व की गई बुकिंग के कारण सभी ग्राहकों को जो तारीख दी गई थी उस तारीख पर उन्हें सिलेन्डर न मिलने से नागरिकों का रोष अधिक बढ सकता है. जिसको ध्यान में रखते हुए कंपनी की ओर से 2 से 3 अतिरिक्त गाडियां आज से आरंभ कर देने के कारण हम एक दिन में 1 हजार के करीब ग्राहकों को सेवा देने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सोमवार से ग्राहकों को आनलाईन बुविंâग के माध्यम से घर पहुंच सिलेन्डर उपलब्ध करवाया जाएगा जिसकी प्रकिया आरंभ हो गई है. हमारा प्रयास आनेवाले हर उपभोक्ता को सिलेन्डर देने का है. एैसा भी उन्होंने कहा हैं.

ग्राहक डीबीसी करवाएं : महल्ले
ग्राहकों को एक कनेक्शन पर दो गैस सिलेन्डर लेने का प्रावधान है. जिन उपभोक्ताओं के पास एक सिलेन्डर है वे कंपनी से दूसरे सिलेन्डर की मांग कर सकते हैं. जिसके लिए आवश्यक खाना पूर्ति कर सिलेन्डर उपलब्ध करवाया जाएगा. जिससे ग्राहकों की कतार में लगने की परेशानी खत्म हो जाएगी . इस संदर्भ में संचालिका महल्ले ने नागरिकों से अपील की कि जिन लोगों ने अपने गैस कनेक्शन की अपलिंविंâग बैंक खातों से नहीं करवाई है वे आधार कार्ड के सहारे अपना ग्राहक क्रमांक बैंक खाते से जोड लें ताकि उन्हे गैस सबसिडी का लाभ मिल सके.