Published On : Thu, Aug 11th, 2022

प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत 1,231 नागपुरवासियों की लगी लॉटरी

Advertisement

– जिनकी लॉटरी नहीं लगी,उन्हें समझाने में अधिकारियों को काफी चुनौती का सामना करना पड़ा

नागपुर – नागपुर महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (NAGPUR METROPOLITAN REGION DEVELOPMENT AUTHORITY) की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1404 फ्लैटों का निर्माण किया गया है, जिसके लिए 6 हजार 772 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इनमें से 1231 लोगों ने पीएम आवास योजना की लॉटरी जीती है।
फ्लैटों की संख्या सीमित थी। उसकी तुलना में पांच गुणा आवेदन आए। इसलिए फ्लैट बांटते समय महानगर विकास प्राधिकरण को काफी पापड़ बेलने पड़े। जिनकी लॉटरी नहीं लगी,उन्हें समझाने में अधिकारियों को काफी चुनौती का सामना करना पड़ा.

नागपुर महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैटों के आवंटन की घोषणा की थी। कुल 6772 आवेदकों ने प्रत्येक को 2000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन किया था। ऐसे सभी आवेदकों की अंतिम सूची आज की तारीख में वेबसाइट पर घोषित कर दी गई है।

नागपुर में मौजा तरोड़ी और मौजा वंजारी परियोजनाओं के शेष 1404 फ्लैटों की ऑनलाइन लॉटरी आयोजित की गई है। लॉटरी में 1231 विजेताओं की घोषणा की गई है और शेष लाभार्थी प्रतीक्षा सूची में हैं। भीलगांव में फ्लैटों का निर्माण कार्य प्रगति पर है और जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसलिए भीलगांव में फ्लैटों की लॉटरी जल्द निकाली जाएगी।