Published On : Wed, Jun 14th, 2017

लंदन: आग से खाक हुई बिल्डिंग, जान बचाने कोई पाइप पर लटका तो कोई खिड़की से कूदा

Advertisement

पश्चिमी लंदन की एक बिल्डिंग ग्रेनफेल टावर में भीषण आग लग गई है। कई घंटों से लगी आग इस कदर फैली है कि पूरी 27 मंजिला बिल्डिंग जलकर खाक हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 40 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और 200 कर्मी बचाव कार्य में लगे हुए हैं।
बताया जा रहा है कि हालाता ऐसे हुए कि किसी को बिल्डिंग के पाइप्स से लटक कर उतरना पड़ा है तो कई को खिड़कियों से कूदना पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक दो लोगों को नुकसान पहुंचा है, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बताया जा रहा है कि 127 फ्लैट्स बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर स्थानीय समय अनुसार सुबह करीब 1.16 बजे आग लगी थी। हालात ये हो गए हैं कि पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई है। 1974 से बनीं इस बिल्डिंग में बचाव कार्य जारी है और दमकल कर्मी आग को बुझाने की हर कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

लोकल मीडिया की जानकारी के मुताबिक आग जैसे ही बढ़ी तो लोग चीखने लगे। बताया जा रहा है कि लोग बचने की हर कोशिश कर रहे थे, इसलिए उन्होंने नीचे पहुंचने के लिए बेडशीट को रस्सी बनाकर तक इस्तेमाल किया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने एक शख्स को आग से बचने के लिए बिल्डिंग से कूदते हुए भी देखा।

मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को बचाने के लिए रस्सी का इस्तेमाल कर रही है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू टीम ने फंसे हुए लोगों को कहा है कि वे टॉर्च या फोन की रोशनी दिखाए, ताकि उनकी एग्जेक्ट लोकेशन उन्हें पता चल सके। बताया जा रहा है कि 1974 में बने इस टावर में करीब 200 लोग रहते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement