Published On : Wed, Feb 25th, 2015

पवनी : नागरिकों पर हमला करते हुए तेंदुआ कुएं में गिरा


हमले में 1 जख्मी, वलनी में दहशत

leopard fall on well  (4)
पवनी (भंडारा)। गन्ने की फसल की फसल कटाई कर रहे मजदूरों के शोर से मजदूरों पर हमला करनेवाला तेंदुआ कुएं में जा गिरा. यह घटना मंगलवार 24 फ़रवरी को पवनी तालुका के वलनी (चौ़) में घटी. इस घटना से और एक बार वलनी में दहशत निर्माण हुई है. इस दौरान हजारों नागरिकों की भीड़ की वजह से तेंदुए को कुएं से बाहर निकालना संभव नहीं हुआ.

प्राप्त जानकारी के अनुसार वलनी निवासी श्यामदेव गभणे का गांव से थोड़े ही दुरी पर खेत है. गन्ने की फसल की कटाई करने के लिए कुछ मजदूर सुबह खेत पर पहुंचे. इस दौरान फसल काटते हुए तेंदुए की दहाड़ने की आवाज मजदूरों को सुनाई दी. तभी मजदूरों को तेंदुआ खेत से बाहर निकलते हुए दिखाई पड़ा. तेंदुए को देखते ही मजदूरों ने चिल्ला-चोट करके तेंदुए को भगाने की कोशिश की. तेंदुआ खेत में घुसने की जानकारी गांव में फैलते ही हजारो नागरिकों की खेत में भीड़ जमा हो गई. इस दौरान तेंदुए को भगाने के प्रयास में भीड़ तेंदुए की दिशा की ओर भाग रही थी, वहीं भीड़ रूकते ही तेंदुआ भीड़ पर छलांग लगाने की कोशिश करता था. करीब-करीब 3 घंटे यह सिलसिला शुरू रहा.
leopard fall on well  (2)
इसी दौरान अनिल कोरे नामक युवक तेंदुए के हमले में जख्मी हो गया. भीड़ की ओर भागकर जाने के प्रयास में तेंदुआ खेत के 60 फिट कुएं में जा गिरा. कुएं में दो फिट पाणी होने का बताया गया है. इस घटना की जानकारी मिलते ही अड्याल के वनपरिक्षेत्राधिकारी पी़. जे़. महेश पाठक घटनास्थल पहुंचे तथा आवश्यक चीजों का इस्तेमाल करते हुए वनकर्मचारियों की मदद से तेंदुए को कुएं से बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया, लेकिन हजारों नागरिकों के शोरशराबे से वनाधिकारियों को शाम तक सफलता हाथ नहीं लगी.

leopard fall on well  (3)
leopard fall on well  (1)