Published On : Mon, Jul 18th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

‘मेरा रंग दे बसंती चोला’ गाने वाले सिंगर भूपेंद्र सिंह का निधन

Advertisement

मशहूर गायक भूपिंदर सिंह का निधन हो गया है। बता दें वह लबें समय से बीमार थें।

मुंबईः बॉलीवुड के दिग्गज पार्श्व गायक भूपिंदर सिंह (Bhupendra Singh) का सोमवार शाम यहां निधन हो गया. उनकी पत्नी और गायिका मिताली सिंह ने ये जानकारी दी है. कुछ समय से मूत्र संबंधी समस्याओं सहित कई स्वास्थ्य जटिलताओं से जूझ रहे थे. 82 वर्षीय गायक के अंतिम संस्कार से जुड़ी जानकारी की अभी प्रतिक्षा की जा रही है.
सिंह को “मौसम“, “सत्ते पे सत्ता“, “अहिस्ता अहिस्ता“, “दूरियां“, “हकीकत“ और कई अन्य फिल्मों में उनके यादगार गीतों के लिए याद किया जाता है. उनके कुछ प्रसिद्ध गीत “होके मजबूर मुझे, उसे बुलाया होगा“, (मोहम्मद रफी, तलत महमूद और मन्ना डे के साथ), “दिल ढूंढता है“, “दुकी पे दुकी हो या सत्ते पे सत्ता“ लोगों के जुबान में चढे हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि भूपेंद्र (Bhupendra Singh) का जन्म 6 फरवरी, 1940 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके पिता प्रोफेसर नत्था सिंह भी एक बेहतरीन संगीतकार थे.करियर की शुरुआती दिनों में भूपेंद्र ने ऑल इंडिया रेडियो पर अपनी पेशकश देते थे. कहते हैं कि साल 1978 में रिलीज एक फिल्म के गुलजार के लिखे गाने ‘वो जो शहर था’ से उन्हें प्रसिद्धि मिली. भूपेंद्र ने 1980 में बांग्ला गायिका मिताली मुखर्जी से शादी की थी. इस दंपति की कोई संतान नहीं है.