Published On : Sat, Feb 20th, 2021

महाविकास आघाडी के नेता संविधान पढ़ें: फडणवीस

नागपुर: विधानसभा के अध्यक्ष पद से नाना पटोले के इस्तीफा देने के बाद यह पद रिक्त है. लेकिन अभी तक काँग्रेस की ओर से दुसरे नाम का सुझाव नहीं किया गया है. अतः राज्यपाल ने विधानसभा सचिवालय को पत्र लिखा है. इस पत्र में बजट अधिवेशन के पहले अध्यक्ष का चुनाव होना चाहिए, यह कहा गया है. इस दौरान अब राज्यपाल की आलोचना अब महाविकास आघाडी के नेता कर रहे हैं. इस आलोचना का विरोधी पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने जवाब दिया है. नागपुर में शिवजयंती कार्यक्रम के बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

महाविकास अघाड़ी के नेता पिछले कई दिनों से राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को भाजपा का प्रवक्ता होने का आरोप लगा रहे हैं. इसी तरह राजभवन यह भाजपा मुख्यालय बनने की आलोचना भी की जा रही है.

इसके अलावा, राज्यपाल ने अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में सचिवालय को एक पत्र लिखा है, जिसकी आलोचना महाविकास आघाड़ी के नेता कर रहे हैं. आता यात आणखी भर म्हणजे राज्यपालांनी अध्यक्ष निवडीसंदर्भात सचिवालयाला पत्र लिहिल्याने, त्यांच्यावर महाविकास आघाडीकडून टीकेची झोड उठवली जात आहे. राज्यपाल 12 विधायकों की नियुक्ति पर बोले नहीं, लेकिन वे अध्यक्ष के पद पर चुनाव की बात कर रहे हैं क्योंकि उनपर भाजपा के कार्यकर्ता होने का आरोप लगाया जा रहा है. इस आलोचना का फडणवीस ने उत्तर दिया है.


इस पर बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि जिन लोगों को विधानसभा के नियम पता नहीं, जिन लोगों को संविधान के बारे में पता नहीं वे कैसे इस तरह आलोचना कर रहे हैं. यदि उन्होंने सविंधान पढ़ा होता तो ऐसी आलोचना न करते.