Published On : Thu, Feb 28th, 2019

लकड़गंज परिसर में दो नाबालिग बच्चियों से बलात्कार करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

नागपूर: लकड़गंज परिसर में चार और छह साल की छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करने की सनसनीखेज घटना बुधवार को हुई थी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो चूका था. मामले की गंभीरता देखते हुए नागपुर पुलिस आयुक्त भूषणकुमार उपाध्याय ने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए. नागपुर क्राइम ब्रांच और लकड़गंज पुलिस की टीम ने आरोपी को 24 घंटो में धर दबोचा.

आरोपी का नाम करण उर्फ़ बंटया दीनदयाल डांगे है. इसकी उम्र 20 वर्ष है. आरोपी द्वारा दोनों बच्चियों को आरोपी ने घर छोड़ देता हूँ ऐसा कहकर आरोपी ने उन्हें घर न छोड़ते हुए घटनास्थल पर लेकर गया था. दोनों बच्चियों को आरोपी ने चाक़ू की नोक पर डराकर दोनों बच्चियों के साथ बलात्कार किया.

इस घटना के बाद दोनों बच्चियों को मेयो हॉस्पिटल में उपचार के लिए एडमिट किया गया है. पुलिस की ओर से आरोपी को पकड़ने के लिए पांच दस्ते तैयार किए गए थे. घटना से पीड़ित बच्चिया काफी घबरा गई थी. आरोपी का हुलिया किसी को पता नहीं था. पुलिस के लिए इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने की चुनौती थी.

पुलिस ने परिसर के 20 से 25 संदिग्धों को पूछताछ के लिए बुलाया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की आरोपी के बायीं आँख सूझी हुई है. उसी दिशा में जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी करण उर्फ़ बंटया दीनदयाल डांगे को 24 घंटो के भीतर गिरफ्तार किया. इस घटना से स्थानिक नागरिकों में रोष का माहौल है.

पुलिस आयुक्त भूषणकुमार उपाध्याय, सह-पुलिस आयुक्त रविंद्र कदम, अप्पर पुलिस आयुक्त, उत्तर दक्षिण विभाग नागपूर, पुलिस उपायुक्त परिमंडल क्रमांक 3 के राहुल माकनीकर, लकड़गंज के एसीपी मुंडे, के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक भानुदास पिन्दुरकर, लकड़गंज के और अपराध शाखा यूनिट के संतोष खांडेकर, सहायक पुलिस निरीक्षक कुंभारे, राखी गेडाम,पुलिस उपनिरीक्षक प्रफुल गाडेकर के मार्गदर्शन में स्टाफ ने आरोपी को पकड़ा.