Published On : Fri, May 29th, 2015

कोंढाली : अटलांटा सड़क निर्माण कंपनी के व्यवस्थापक के खिलाफ शिकायत दर्ज


विधायक डा. आशीष देशमुख ने की शिकायत   

complaint filed against Atlanta
कोंढाली (नागपुर)। नागपुर-अमरावती राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 6 के कोंढाली-नागपुर तक फोर लेन सड़क का निर्माण कार्य में अनियमितता के चलते कोंढाली पुलिस स्टेशन क्षेत्र में कुल 150 व्यक्तियों की दुर्घटना में मौत हुई. इस लिए संबंधित अटलांटा कंपनी के व्यवस्थापक के खिलाफ सदोष मनुष्य वध का मामला दर्ज करने की लिखित शिकायत कोंढाली पुलिस स्टेशन में स्थानीय विधायक डा. आशीष देशमुख ने की.

कोंढाली क्षेत्र यह काटोल विधासभा चुनाव क्षेत्र में आता है. यहां के विधायक डा. आशीष देशमुख है. 29 मई को कोंढाली में विधायक के जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया गया. यहां अटलांटा कंपनी द्वारा फोर लेन सड़क निर्माणकार्य शुरू है. इस निर्माणकार्य में भारी अनियमता है. कोंढाली से वाडी-नागपुर तक 42 किमी सड़क के फोरलेन के निर्माणकार्य के लिए मुंबई के अटलांटा कंपनी के बालाजी टोलवेज को बि.ओ.टि.के. आधार पर 5 दिसंबर 2005 में करार किया गया.

Atlanta road construction  (2)यह निर्माण कार्य 28 माह में पूर्ण किया जाना था. किंतु आठ वर्ष बीतने के बाद भी यहां की फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य अपूर्ण है. यहां अपूर्ण निर्माण कार्य के चलते वर्ष 2006 से 2014 तक 397 दुर्घटनाएं हुई है. जिसमें 144 राहगीरों की मौत हुई और 253 लोग गंभीर रूप से घायल हुए तथा अनेक राहगीरों को अपंगत्व प्राप्त हुआ. यह जानकारी स्थानिय नागरिकों द्वारा विधायक को दी गई.


इस संदर्भ में विधायक डा. आशीष देशमुख ने अपने समर्थकों के साथ कोंढाली पुलिस स्टेशन जाकर अटलांटा कंपनी के प्रबंधक के खिलाफ सदोष मनुष्य वध का मामला दाखिल किये जाने की लिखित शिकायत कोंढाली थाने की है. इस संदर्भ में अटलांटा कंपनी के व्यवस्थापक एम.जे.बेग. से पूछने पर बताया कि राष्ट्रीय महामार्ग द्वारा सड़क निर्माण कराने के लिए लगने वाली जमीन उपलब्ध कराने में देरी की. इसी प्रकार यहां की पीने के पानी की पाईप लाइन हटाने में देरी किये जाने से निर्माण कार्य में बाधा निर्माण हुई है.

राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय व्यवथापक राजीव सूद से पूछने पर बनाया उन्होंने बताया कि अटलांटा सड़क निर्माण कंपनी के निर्माण कार्य के देरी तथा अनियमितता के लिए नोटिस दिए गए है और अगले माह इसी विषय पर दिल्ली मुख्यालय में बैठक बुलाई जाने की जानकारी दी. कोंढाली थाने में यहां के थानेदार प्रदीप लांबट को लिखित शिकायत दी. इस अवसर पर चरणसिंह ठाकुर शेषराव चाफले, समीर उमप, किशोर रेवतकर तथा अनेक भाजपा कार्यकर्ता की उपस्थित थे.

Atlanta road construction  (1)