Published On : Fri, Sep 19th, 2014

किशोर गजभिये उत्तर, सत्यभामा लोखंडे दक्षिण से बसपा उम्मीदवार

बसपा ने उम्मीदवार घोषित करने के मामले बाजी मारी

Kishor Gajbhiye & Satyabhama Lokhandeनागपुर टुडे.

महाराष्ट्र राज्य में विधानसभा चुनाव अगले माह होने जा रही है.युति व आघाडी में अंतर्गत तालमेल के आभाव से आजतक उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाये।इसी बीच मौके का नजाकत देख बसपा ने नागपुर के सीट समेत विदर्भ के १३ सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा आज सुबह कर दी. जिसमें उत्तर नागपुर से किशोर गजभिये और दक्षिण नागपुर से सत्यभामा लोखंडे का समावेश है.
आज बसपा की ओर से घोषित की गई १३ सीटों में से सबसे तगड़ा उम्मीदवार किशोर गजभिये माना जा रहा है. इन्होने विगत स्नातक क्षेत्र से विधानपरिषद के चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वियों को तगड़ी टक्कर दी थी. उम्मीद की जा रही है कि विधानसभा चुनाव में भी बसपा को अच्छे मुकाम तक ले जायेगे.

सत्यभामा लोखंडे नगरसेविका है, दक्षिण नागपुर में बड़े पैमाने में दलित समुदाय के नागरिक रहते है. लोखंडे के साथी नगरसेवक किशोर गजभिये के अनुसार लोखंडे परिवार सह दक्षिण नागपुर में बसपा परिवार का समाज सह क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान रहने के कारण बसपा को अच्छे दिन दिखला सकती है.

उत्तर से कांग्रेसी नगरसेवक निर्दलीय उतरेंगे
विश्वसनीय सूत्रों की माने तो उत्तर नागपुर के वरिष्ठ कांग्रेसी नगरसेवक विधानसभा चुनाव लड़ने का मानस बनाया है. संभवतः निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. निर्दलीय चुनाव लड़ने के पीछे की कहानी यह है कि यह नगरसेवक अपने आका से नाराज चल रहे है. इनकी नाराजगी यह है कि इनके आका इनके प्रभाग में आते, कार्यक्रम लेते लेकिन इन्हे पूछते नहीं है, इसलिए इन्होने निर्दलीय विस चुनाव लड़ने का मानस बना है. दूसरी ओर आका के करीबियों के अनुसार मामला मामूली सा है, नाराजगी जल्द सुलझा ली जाएगी.