Published On : Wed, Feb 5th, 2020

खापरखेड़ा: कार गड्ढे में गिरी, बाल-बाल बचा चालक

खापरखेड़ा: निर्माणाधीन दहेगांव-खापरखेड़ा-कामठी सीमेंट रोड के कार्य में किसी प्रकार की सुरक्षा के उपाय न करने से खोदे गए गड्ढे में रास्ने से गुज रही एक कार गिर गई. संयोग से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. कार चालक बाल-बाल बच गया. दहेगांव-खापरखेड़ा-कामठी सीमेंट रोड का काम चल रहा है.

रेलवे चौकी के उस पार पुराने रोड को जोड़ने के लिये सड़क के बीचोबीच 5 फुट का गहरा गड्ढा किया गया है लेकिन उसके आजू-बाजू में किसी प्रकार रेलिंग तथा फलक नहीं लगा गया है. इसी रास्ते से एक कार जा रही थी. रेलिंग तथा फलक नहीं लगा होने से कार चालक वहां गड्ढा होने से अनजान था. अचानक गड्ढा आने से कार सीधी उसमें गिर गई. यह देख आस-पड़ोस के लोग दौड़े. निर्माण कार्य के ठेकेदार ने अपनी क्रेन से ही कार को बाहर निकाला. संयोग से कार चालक को किसी तरह की चोट नहीं आई.

गड्ढे के पास सुरक्षा के उपाय न करने के बारे में ठेकेदार से पूछने पर उसने कहा कि मेरा काम ऐसा ही है. यह मार्ग अब राज्यमार्ग से नेशनल हाईवे बन गया है. यह यहां का प्रमुख मार्ग है. इस मार्ग से रोजाना हजारों छोटे-बड़े वाहन गुजरते हैं. इनमें स्कूल बसे भी शामिल हैं.

अगर ऐसा ही हाल रहा तो किसी दिन यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती है. जनता ने निर्माणाधीन दहेगांव-खापरखेड़ा-कामठी सीमेंट रोड के कार्य में सुरक्षा के उपाय करने, गड्ढों के पास सूचना फलक व रेलिंग लगाने की मांग की है. मांग पूर्ण न होने पर नागरिकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.