Published On : Sat, May 12th, 2018

222 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

बेंगलुरु : कर्नाटक में विस चुनाव की 224 में से 222 सीटों पर मतदान के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. सुबह से ही लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कतार में खड़े नजर आ रहे हैं. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने मतदान के पूर्व कहा कि निश्चित रूप से इस बार के मतदान में इजाफा होगा. वे सभी इस बात सिद्धारमैया सरकार के कर्नाटक से हटाना चाहते हैं. लोग बड़ी तादाद में बाहर निकलकर वोट डालने आएंगे.

आपको बता दें कि एक सीट पर भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के चलते स्थगित कर दिया गया है. वहीं दूसरी सीट राजराजेश्वरी नगर में 10 हजार वोटर आइडी मिलने के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है. अब वहां 28 मई को मतदान होगा.

तीन महीने से अधिक समय तक चले जोरदार चुनाव अभियान के बाद शनिवार को कर्नाटक में त्रिकोणीय मुकाबले में नयी विस चुनने के लिए मतदान होगा. ज्यादातर सर्वे एवं ओपिनियन पोल के मुताबिक कांग्रेस और भाजपा दो प्रबल दावेदार हैं, जबकि पूर्व पीएम एच डी देवेगौड़ा का जनता दल सेकुलर किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है. 1985 के बाद से कर्नाटक में कोई भी दल लगातार दूसरी बार सत्ता में नहीं आ पाया है.

उस साल रामकृष्ण हेगड़े की अगुवाई में जनता दल फिर सत्ता पर काबिज हुआ था. कांग्रेस, पंजाब के बाद एकमात्र बड़े राज्य पर काबिज रहने के लक्ष्य पर केंद्रित है जबकि भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जुटी हुई है.