Published On : Tue, Mar 3rd, 2015

कामठी को रोल मॉडल शहर बनाने का संकल्प – पालकमंत्री


न.प. शालेय क्रिडा और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Bawankule
कामठी (नागपुर)। केंद्र और राज्य शासन के दरम्यान भविष्य में बड़े प्रमाण में विकास निधी कामठी न.प. को उपलब्ध कराया जायेगी. आगामी 30 वर्षों बाद शहर कैसा रहेगा इसकी विकास योजना तैयार हो रही है. कामठी शहर को जिले में तो सही लेकिन राज्य में रोल मॉडल शहर बनाने का संकल्प किया है. ऐसा प्रतिपादन राज्य के ऊर्जा मंत्री और जिले के पालक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने किया है. दो बार बने विधायक ने कामठी शहर के विकास कार्य के लिए करोडो का निधी शासन से न.प. के विकास काम के लिए दिलाया. न.प. के तत्कालीन सत्ताधारियों ने विकास कार्यो में अधिक प्रमाण में भ्रष्टाचार किया. न.प. के विकास कार्यो की गहराही से जांच होंगी. और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. वे न.प. शालेय क्रिडा और सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण के बाद आयोजित सत्कार समारोह में जवाब देते हुए चंद्रशेखर बावनकुले बोल रहे थे.

उन्होंने उपस्थित शिक्षक, छात्रों और अभिभावकों को सिर्फ ज्ञान ना लेते हुए समय के साथ पाठ्यक्रम को प्राथमिकता देकर स्कील्ड शिक्षा ले तभी स्पर्धा में टिक सकते है ऐसा कहा. डेढ़ करोड रुपये निधी से कामठी में नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्किल्ड डेव्हलपमेंट सेंटर की स्थापना करने की घोषणा पालकमंत्री में की. न.प. की सीमा में नई इमारत के निर्माण कार्य में सोलर सिस्टीम लगाने के लिए अनिवार्य करे. अन्यथा एनओसी नही दे ऐसा निर्देश बावनकुले ने न.प. अधिकारियों को दिया है.

Advertisement

न.प. के मैदान में हुए कार्यक्रम में नगराध्यक्ष रिजवाना कुरैशी, उपाध्यक्ष रणजीत सफलेकर, मुख्याधिकारी विपिन मुद्धा तथा सभी नगरसेवक उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुवात में न.प. स्कूल के हिंदी, उर्दू, मराठी माध्यम के छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. विद्यार्थियों को पालकमंत्री के हांथों पुरस्कार देकर गौरव किया गया. कार्यक्रम का प्रास्ताविक शिक्षण विभाग के प्रशासन अधिकारी डी.डी. देवगडे ने किया. संचालन तोहिदुल हक़ ने किया. उपस्थितों का आभार न.प. शाला विभाग के क्रीड़ा सचिव नकीब अख्तर ने माना.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement