Published On : Sat, Oct 19th, 2019

कमलेश तिवारी हत्याकांड के तार नागपुर से जुड़े, ATS ने एक शख्स को हिरासत में लिया

कमलेश तिवारी हत्याकांड में नागपुर कनेक्शन सामने आया है. महाराष्ट्र एटीएस ने नागपुर से एक शख्स को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक गुजरात से गिरफ्तार कमलेश तिवारी की हत्या के मास्टरमाइंड रशीद ने नागपुर में मौजूद शख्स को फोन पर हत्या के बाद जानकारी दी थी. पुलिस हिरासत में लेकर आरोपी से पूछताछ कर रही है.

हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भी इस घटना में सम्मिलित होगा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने अपने एक बयान में कहा, “भय पैदा करने वाले जो भी तत्व होंगे, उनके मंसूबों को हम सख्ती के साथ कुचलकर रख देंगे. किसी भी प्रकार की वारदात स्वीकार नहीं की जाएगी.”

योगी ने कहा कि हत्यारे जिस रूप में आए और सुरक्षा गार्ड से पूछकर कमरे में गए, कमलेश के साथ जलपान किया और उनके निजी सहायक और बेटे को कुछ सामान खरीदने के लिए बाजार में भेज दिया. जब वे अकेले हो गए, तब उनकी हत्या कर दी गई, इससे लगता है कि हत्यारे शातिर अपराधी थे.

इस बीच, लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने कमलेश तिवारी के सीतापुर के मुहम्मदाबाद स्थित पैतृक निवास में उनके परिवार से मुलाकात की. उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए न्याय दिलाने की बात कही. कमिश्नर ने कहा कि रिश्तेदारों की मांगों को ध्यान में रखा जाएगा.

कमिश्नर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि कमलेश के परिजनों को सुरक्षा दी जाएगी. हम उनके लिए एक सरकारी आवास की सिफारिश कर रहे हैं. इसके साथ ही आत्मरक्षा के लिए उनके बड़े बेटे को एक लाइसेंसी हथियार दिया जाएगा. उसकी नौकरी के लिए भी सिफारिश की जाएगी और परिजनों की आर्थिक मदद भी की जाएगी.