Published On : Tue, Jan 9th, 2018

कमला मिल आग हादसा: नितेश राणे का खुलासा, हादसे का क्रिकेटर बुकी से कनेक्शन, हो सीबीआई जांच


मुंबई: कमला मिल आग हदसे को लेकर राजनीतिक पार्टियां खूब आरोप प्रत्यारोप के जरिये चौंकाने वाले भी खुलासे कर रहीं हैं, लेकिन पुलिस की जांच सिफर ही रही है। जहां सोमवार को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने आरोप लगाया था कि जिस पब में आग लगी थी उसने मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग की थी तो वहीं मंगलवार को कांग्रेस छोड़ अपनी नयी पार्टी बनाने वाले नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने इस मामले में भी कुछ और भी सनसनीखेज खुलासे कर सीबीआई जांच की मांग की है।

सीबीआई जांच की मांग
मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए नितेश राणे ने कहा कि इस आग मामले में विशाल करिया और बाला खोपड़े यह दोंनो मुख्य आरोपी हैं, पुलिस को इनकी जाँच करनी चाहिए। राणे ने आगे कहा कि विशाल करिया के घर के कंपाउंड में पब मालिक की गाड़ी मिली और आग लगने के बाद विशाल ने किसे-किसे फोन किया इसकी जांच होगी तो सारा मामला साफ हो जाएगा। इस हादसे में क्रिकेटर बुकी का भी नाम सामने आ रहा है। नितेश ने जानकारी दी कि पुलिस ने मंगलवार को विशाल करिया और क्रिकेटर बुकी को भी गिरफ्तार किया।

क्रिकेटर बुकी का कनेक्शन
नितेश ने आगे बताया कि घटना की जांच के दौरान पुलिस ने दावा किया था कि करिया के घर के परिसर से ही पब मालिक की गाड़ी पुलि को मिली थी। पुलिस ने इसी मामले में जोजो और डीके दो क्रिकेटर बुकियों को भी गिरफ्तार किया था। इन बुकियों से करिया लगातार सम्पर्क में था साथ ही इन बुकियों के संबंध अनेक बड़े बड़े क्रिकेटरों से भी है।

जांच में लापरवाही बरत रही पुलिस
पुलिस को जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए नितेश ने कहा कि जितनी बड़ी दुर्घटना घटी उस हिसाब से पुलिस जांच नहीं कर रही है। नितेश ने आगे कहा कि 29 दिसंबर को यह घटना घटी और 9 जनवरी को विशाल करिया को गिरफ्तार किया गया इतने दिनों में पुलिस क्या कर रही थी?

करिया के पीछे कौन?
सीबीआई जांच की मांग करते हुए नितेश ने कहा कि जिस दिन घटना घटी उस दिन से लेकर अब तक करिया ने किसे-किसे फोन किया, वह किन लोगों के संपर्क था इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए। उन्होने सवाल किया कि करिया के पीछे कौन है? उसके पीछे कौन है? आरोपियों को कौन बचा रहा है, उनके वाट्सअप और सीडीआर रिपोर्ट की जांच हो तब दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो जाएगा।

‘वर्ना विधिमंडल में ही करूंगा हड़ताल’
नितेश ने खुलासा किया कि जब कुछ महीना पहले अंधेरी से जोजो और डीके को गिरफ्तार किया गया था, तब डीके यानी दीपक कपूर के मोबाइल सीडीआर में विशाल करिया का भी नंबर सेव था। उन्होंने आगे कहा कि इस विशाल करिया के मैच फिक्सर और कई क्रिकेट खिलाडियों के साथ फोटो भी हैं, इसीलिए इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। राणे ने धमकी दी कि अगर उनकी यह मांग नहीं मानी गयी तो वह विधिमंडल में ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जाएंगे।

बीएमसी कमिश्नर के खिलाफ दायर की याचिका
बीएमसी कमिश्नर अजोय मेहता को किस पार्टी के नेता ने तोड़क कार्रवाई न करने का दबाव बनाया था इस बात का खुलासा कमिश्नर द्वारा नहीं करने के विरोध में नितेश ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। उनके अनुसार कमिश्नर मुंबईकरों को इस जानकारी देने के लिए बाध्य हैं। राणे के कहा कि मेहता को कम से कम कोर्ट में तो नाम का खुलासा करना ही चाहिए।