Published On : Mon, Apr 15th, 2019

जेईई मेन- 2 का आंसर-की जारी, एक प्रश्न को चैलेंज करने पर लगेंगे 1000 रुपए

नागपुर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन-2 एग्जाम का आंसर की जारी कर दिया. जो भी छात्र इस एग्जाम में बैठे हैं वो जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर की देख सकते हैं. छात्रों को अगर किसी प्रश्न पर संदेह है तो वह उसे चैलेंज कर सकते हैं. इसके लिए एजेंसी ने 14 से 16 अप्रैल के बीच का समय दिया है.

एक प्रश्न को चैलेंज करने के लिए कैंडिडेट को 1000 रुपए प्रोसेसिंग चार्ज के तौर पर देने होंगे. बता दें कि कैंडिडेट ने जिस प्रश्न को चैलेंज किया है अगर वह सही पाया जाता है तो सारे पैसे छात्रों को वापस कर दिए जाएंगे. जेईई मेन- 2 की परीक्षा 7, 8, 9, 10 और 12 अप्रैल के बीच आयोजित की गई. कंप्यूटर बेस्ड इस परीक्षा के लिए 9.58 लाख से अधिक कैंडिडेट ने खुद को रजिस्टर्ड किया था. इस बार से जेईई मेन की परीक्षा साल में दो बार ली जा रही है. इन दोनों ही परीक्षा में से कैंडिडेट का स्कोर जिसमें बेहतर होगा वही स्कोर मेरिट के लिए मान्य होगा.

जेईई मेन की परीक्षा इस बार से पूरी तरह कंप्यूटर बेस्ड हो रही है. बता दें कि इस परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट जेईई एडवांसकी परीक्षा में बैठेंगे और इस एग्जाम के स्कोर के बाद छात्रों का एडमिशन आईआईटी, एनआईटी जैसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज में होगा.