Published On : Tue, Jun 2nd, 2020

बाल कटवाने के लिए जरूरी होगा आधार कार्ड दिखाना, इस राज्य ने जारी किया आदेश

Advertisement

नागपूर– देश में जारी लॉकडाउन-05 (Lockdown-05) और अनलॉक-01 (Unlock-01) में हर राज्य में कई चीजों में छूट मिलनी शुरू हो गई है. देश के ज्यादातर राज्य ऐसे हैं जहां सैलून को खोलने की अभी अनुमित नहीं मिली है, लेकिन वहीं कई राज्य ऐसे भी हैं जिन्होंने दिशा-निर्देशों के साथ सैलूनों को खोल दिया है. तमिलनाडु (Tamilnadu) सरकार ने सैलून (Salon) को खोलने की अनुमति देते हुए जारी एक विज्ञप्ति में कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति बाल कटवाना चाहता है तो उसे आधार कार्ड दिखाना होगा. साथ ही सैलून के मालिक आने वाले हर कस्टमर का नाम, पता, फोन नंबर और आधार कार्ड नंबर का रिकार्ड रखेंगे.

1 जून से राज्य में खुले सैलून और ब्यूटी पॉर्लर
1 जून से राज्य में सभी सैलून और ब्यूटी पॉर्लर खुले नजर आए. राज्य सरकार ने इन्हें खोलने के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की हैं जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, साफ़-सफाई, फेस मास्क और दस्तानों के साथ ही ग्राहक का आधार कार्ड दिखाना अनिवार्य किया है. उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इसका पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रखना होगा आधा स्टाफ
सैलून में सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ को ही आने की इजाजत होगी. सैलून मालिक कस्टमर को डिस्पोजेबल एप्रन और जूते के लिए कवर देंगे. अगर कस्टमर का बिल एक हजार रुपये आता है तो उन्हें 150 रुपये डिस्पोजेबल एप्रन और फुट कवर का देना होगा.

राज्य में कोरोना की स्थिति
कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते तमिलनाडु देश में दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य बन गया है. राज्य में सोमवार को 11 और लोगों की कोविड-19 से मौत होने के साथ ही मृतक संख्या 184 पहुंच गई. संक्रमण के 1,162 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ कर 23,495, पहुंच गई है. राज्य में लगातार दूसरे दिन 1000 से अधिक मामले सामने आए हैं.