Published On : Wed, Jun 27th, 2018

बकरी के लिए पेड़ पर चढ़ना महंगा पड़ा

काटोल: काटोल- सावरगाव- सावनेर मार्ग काटोल से 4 किलोमीटर दूरी पर ग्राम डोंगरगाव एमआयडीसी परिसर में महाजन स्टोरेज कंपनी के निकट विशालकाय आजन का बड़ा वृक्ष हैं. इसी वृक्ष के निकट से तीन बिजली की हाई वोल्टेज लाईन गुजर रही है। इनमें से एक येनवा गांव तो दूसरी एमआयडीसी तथा तीसरी 11 केवी क्षमता पावर सप्लायर बिजली तार हैं।

कल 26 जून को 12 बजे के करीबन काटोल मातंग पूरा निवासी राहुल रमेश तागतोडे रोज की तरह अपने घर में बकरी पालन पोषण करता था। जिसके लिए वह हर रोज की दिनचर्या अनुसार बकरियों के लिए चारा लाने घर निकल गया। ग्राम डोंगरगाव एमआयडीसी परिसर में महाजन स्टोरेज कंपनी के निकट विशालकाय आजन के वृक्ष पर चढ़ कर चारा तोडना शुरू किया, तभी चारा तोडते वक्त उसकी हाथों में लोहे की सलाख हाई वोल्टेज लाइन के संपर्क में आने से जोरदार शॉट लगी।

उसकी पेड़ पर ही कुछ सेकंड में ही मौत हो गई तभी वह कुछ लोगों को कोई व्यक्ति पेड़ पर लटका हुआ दिखाई दिया तो लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी तथा विदूत कर्मचारी को देकर तीन सप्लायर्स लाईन की बिजली पावर बंद कराया गया है। तथा उसे लोगों की मदद से पेड़ पर से नीचे उसकी लाश को उतारा गया।

वहीं इस घटना की सूचना काटोल पुलिस को मिलते ही थानेदार सतिशसिंह राजपुत के नेतृत्व में आई और मृतक युवक की लाश पोस्टमार्टम के लिए काटोल ग्रामीण रूग्णालय ले जाकर पंचनामा किया गया। तत्पश्चात मुतक राहुल ताकतोडे शव परिजनों को सौंप दिया गया है। आगे की कार्रवाई काटोल पुलिस कर रही है।