Published On : Tue, Jan 2nd, 2018

चंद्रपुर जिले में बिजली केंद्र में भीषण आग,अंधेरे में 35 गांव

चंद्रपुर। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में बिजली केंद्र में भीषण आग लगने से 35 गांवों की बिजली गुल हो गई है। ये आग तेजी के साथ फैली जिसकी वजह से ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट होने की घटना घटी। इस विस्फोट की आवाज दूर-दूर के गांवों तक जा रही थी। आग की बड़ी-बड़ी लपटें दूर से ही लोगों को दिखाई दे रही थी। इस भीषण आग दुर्घटना में किसी के मारे जाने की खबर नहीं मिली है। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में वरोरा शहर बिजली उपकेंद्र में ये भीषण आग लगने की घटना घटी। ये आग मंगलवार की देर रात बिजली उपकेंद्र नागपुर-चंद्रपुर महामार्ग पर वरोरा स्थित 220 केवी बिजली उपकेंद्र में लगी। इस आग में बिजली विभाग का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ।

आग लगने के बाद ट्रांसफार्मर में विस्फोट होने की आवाज से पूरा परिसर घबरा गया। एक से ड़ेढ किलोमीटर की दूरी तक विस्फोट की आवाजें आ रही थी। कुछ किलोमीटर की दूरी तक आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थी। जिस जगह पर आग लगी थी, उसके पास ही 440 केवी वोल्टेज का बिजली उपकेंद्र भी है। इस आग की वजह से बड़े पैमाने पर काफी नुकसान हुआ है।

समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, इसी वजह से पास में मौजूद बिजली केंद्र के बड़े उपकरणों तक आग पहुंच नहीं पाई, वर्ना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। इस आग की वजह से 35 गांवों की बिजली गुल हो गई है। 35 गांवों में फिर से बिजली सप्लाई करने के लिए पूरा एक दिन लगेगा।