Published On : Fri, Dec 12th, 2014

भद्रावती : एकात्मिक बाल विकास प्रकल्प कार्यालय प्रभारी अधिकारी के भरोसे

 

  • एक साल से पद खाली
  • आंगनवाड़ी कर्मचारियों को रही परेशानी


सवांदाता / अतुल कोल्हे


Ekatmik baal vikas sewa yojna bhadrawati
भद्रावती (चंद्रपुर)।
स्थानीय बाल विकास प्रकल्प कार्यालय का पद गत एक साल से खाली होने से यह कार्यालय प्रभारी अधिकारी के भरोसे से पर है. इस वजह संबंधित आंगनवाड़ी कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है.

अधिक जानकारी के अनुसार एकात्मिक बाल विकास प्रकल्प कार्यालय ए.आर. बावने को प्रभारी के तौर सौंपा गया है. उल्लेखनीय है कि, इस कार्यालय के बाल विकास प्रकल्प अधिकारी का पद गत एक साल, सहाय्यक बाल विकास प्रकल्प अधिकारी का पद चार माह वही जेष्ठ व कनिष्ठ लेणा अधिकारी का पद गत तीन माह से खाली है. इन खाली पदों की वजह से संपुर्ण तालुका के आंगनवाड़ी कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है. इस संदर्भ में प्रभारी अधिकारी से पूछताछ करने पर उन्होंने कहां कि, ”मुझे सिर्फ एक ही कार्यालय का काम नहीं है. मुझे सभी कार्यालय का कार्यभार चलाना पड़ता है. इस वजह से काम करने में दिक्तते आ रही है”. इस परिस्थिति की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को दी गई है.

यह सभी पद जल्द ही भरे जाएंगे ऐसा आश्वासन वरिष्ठ अधिकारी ने दिया. फ़िलहाल इस संपूर्ण कार्यालय का काम प्रभारी अधिकारी व एक चपरासी के भरोसे शुरू है. कर्मचारी कम होने से रोज के काम में कई दिक्तते आ रही है. इस वजह से तालुका के सभी आंगनवाड़ी कर्मचारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस कार्यालय के सभी पद जल्द से जल्द भरकर कार्यालय के कर्मचारियों को न्याय दे ऐसी मांग संबंधित कर्मचारियों ने की है.