Published On : Wed, Aug 28th, 2019

इनोवेटिव उपक्रम : मध्य रेल में नॉन फेयर रेवेन्यू बढ़ाने के लिए स्टेशन के फर्श, रैंप और सीढ़ी की होगी ब्रांडिंग

नागपुर: भारतीय रेलवे मध्य रेल, नागपुर मण्डल में पहली बार,अभिनव योजना के तहत मैसर्स अदागे विज्ञापन एजेंसी के साथ अनुबंध को अंतिम रूप दिया है. इस अनुबंध मे यह एजेंसी, नागपुर रेल्वे स्टेशन पर फ्लोर, रैंप, सीढ़ी और एलेवेटर पर रबर पेंटिंग द्वारा विभिन्न यात्री सहायता के लिए दिशा-निर्देश, विविध यात्री सुविधाओ को दर्शाते हुए रेल्वे को नॉन फेयर रेवेन्यू और वैल्यू जेनरेट करने के लिए इसका उपयोग करेंगे. जिससे नागपुर स्टेशन के सौंदर्यीकरण मे नया लूक आयेगा.

मध्य रेलवे, नागपुर मंडल ने रेलवे बोर्ड के नीति के तहत गैर किराया राजस्व को बढ़ाने के लिए अभिनव योजना के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया. मध्य रेल का नागपुर मण्डल इस अभिनव योजना के लिए भारत में अग्रणी मंडल है. यह अभिनव योजना मण्डल रेल प्रबन्धक, नागपुर सोमेश कुमार के नेतृत्व एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक कृष्णाथ पाटिल के मार्गदर्शन में इस 10वें अभिनव योजना अनुबंध को सार्थक किया है. इस अनुबंध को अंतिम रूप देकर मध्य रेल नागपुर मण्डल ने मुख्यालय द्वारा दिये गए लक्ष को चालू वित्तीय वर्ष में केवल 5 माह में 19 लाख रुपये की आय का लक्ष प्राप्त किया है.

इस अनुबंध स्वीकृति पत्र को औपचारिक रूप से वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक, नागपुर कृष्णाथ पाटील के शुभहस्ते तथा सहायक वाणिज्य प्रबन्धक(कोचिंग) वी.सी. थूल, सहायक वाणिज्य प्रबन्धक (टिकट जांच) एच. के. बेहेरा तथा वाणिज्य निरीक्षक (एनएफआर) तारा प्रसाद आचार्या की उपस्थिती में मैसर्स अदागे विज्ञापन एजेंसी के संतोष के राय को सौंपा.