Published On : Tue, Jan 16th, 2018

भारतीय सेना के सिख रेजिमेंट की 7वीं बटालियन के साथ


नई दिल्ली: जल्द शुरू हो रहे टीवी शो ‘21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897’ के समस्त कलाकारों ने भारतीय सेना की सिख रेजिमेंट के सैनिकों के साथ आर्मी डे मनाया। इस अवसर पर एक्टर्स मोहित रैना और मुकुल देव ने सैनिकों को आमगांव में लगे इस टीवी शो का सेट भी घुमाया, जहां इस समय सारागढ़ी के युद्ध की शूटिंग हो रही है।

’21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897′ एक फिक्शन शो है जो ब्रिटिश भारतीय सेना की 36वीं सिख रेजिमेंट के 21 जांबाज सैनिकों की रियल लाइफ स्टोरी से प्रेरित है। सितंबर 1897 में हवलदार ईशर सिंह के नेतृत्व में ब्रिटिश भारतीय सेना की 36वीं सिख रेजिमेंट के 21 जांबाज सैनिकों इन सैनिकों ने नार्थ वेस्ट फ्रंटियर क्षेत्र स्थित सारागढ़ी में सेना के ठिकाने की रक्षा की थी। गौरतलब है भारतीय सेना की इस पोस्ट पर 10,000 पशतून और ओराकजई आदिवासियों ने हमला कर दिया था।

इस अवसर पर कॉन्टिलो पिक्चर्स के सीईओ अभिमन्यु सिंह ने बताया, “इस खास दिन सिख रेजिमेंट के सैनिकों का हमारे स्टूडियो में स्वागत करना बेहद सम्मान की बात है। इस दिन हमारे देश के जांबाज सैनिकों को याद किया जाता है। सारागढ़ी का युद्ध भी भारतीय इतिहास का एक सबसे साहसी दिन माना जाता है। हम उनके साहस और पराक्रम को सलाम करते हैं।”

Advertisement

स्टार एक्टर मोहित रैना कहते हैं, “सेना दिवस के इस खास अवसर पर सिख रेजिमेंट के सैनिकों का उनके परिवार समेत स्वागत करना बेहद खुशी की बात है। हवलदार ईशर सिंह के रोल से मुझे भारतीय सैनिकों के जज्बे को जीने का अवसर मिला। यह ऐसी भावना है जब एक व्यक्ति के विचार इतने ऊंचे हो जाते हैं कि वह अपनी जिंदगी को भी अपने विचारों से ऊपर रखता है और वह मातृभूमि के लिए सब कुछ न्यौछावर करने के लिए तैयार हो जाता है। हमारे सैनिक हर मुश्किलों और हर चुनौतियों का सामना करते हुए यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपनी जिंदगी बेहतर ढंग से जी सकें। मैं इस जज्बे को सलाम करता हूं।”

Advertisement

आप भी तैयार हो जाइए बहुप्रतीक्षित शो ’21 सरफरोश: सारागढ़ी 1897′ के लिए, शुरू हो रहा है 12 फरवरी रात 8ः30 बजे से, नए एंटरटेनमेंट चैनल डिस्कवरी जीत पर।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement