Published On : Sat, Jan 20th, 2018

भारत ने जीता ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप, पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया

Blind Cricket World Cup 2018
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम भले ही एक जीत को तरस रही है, लेकिन देश ब्लाइंड क्रिकेटरों ने देशवासियों को शानदार तोहफा दिया है. भारतीय खिलाड़ियों ने ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर विश्वकप का खिताब कब्जाया है. भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार इस खिताब को जीता है. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट गंवाकर 307 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.4 ओवरों में ही दो विकेट से जीत दर्ज कर ली.

भारत की ओर से सुनील रमेश ने 93 और अजय कुमार रेड्डी ने 62 रन बनाए. दीपक मलिक ने 43 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलकर रिटायर हर्ट हो गए. इसके बाद बैटिंग करने आए नरेश ने महज 18 गेंदों में 40 रनों की धुंआधार पारी खेलकर टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 40 ओवरों में 307/8 रन बनाए थे. भारत की ओर से दुर्गा राव ने 20 रन देकर पाकिस्तान के तीन विकेट चटकाए.

पहले सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया था. वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका को 156 रनों मात देकर फाइनल में पहुंचा था. इससे पहले ग्रुप मुकाबले में भी भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था.