Published On : Sun, Aug 16th, 2020

धंतोली पुलिस स्टेशन में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

नागपुर: हाल ही में धंतोली पुलिस स्टेशन में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया. कार्यक्रम के दौरान कोविड 19 महामारी के मद्देनज़र सामाजिक दूरी तथा अन्य नियमों का पूर्ण अनुशासन के साथ पालन किया गया. इस ध्वजारोहण समारोह का नेतृत्व इंस्पेक्टर दिलीप लांडगे ने किया. कार्यक्रम के पश्चात पोलिस मित्र संस्था के कुछ सदस्यों ने प्रत्येक पुलिस कर्मी को उपहार दिया और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनके योगदान की सराहना की.

कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता सौम्यजित ठाकुर भी शामिल हुए. उन्होंने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के करीबी साथी अतुल चंद्र कुमार तथा अन्य क्रांतिकारियों की स्वतंत्रता संग्राम के दौरान निभाई गई महत्त्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराया और स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित अगस्त 1938 की अत्यंत दुर्लभ तस्वीर पुलिस अधिकारियों को सौंपी.

अपने बड़े नाना अतुल चंद्र कुमार की राह पर अग्रसर होते हुए सौम्यजित भी सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं और हाल ही में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कुछ ज़रूरतमंद लोगों में महिने भर का राशन वितरित किया और मरीज़ों को आर्थिक सहायता दी.