Published On : Fri, Jul 9th, 2021

लेवल-1 की पूर्ण राहत देकर व्यापार करने की अनुमति दे प्रशासन – एन.वी.सी.सी.

विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया के नेतृत्व में प्रतिनिधी मंडल ने माननीय पालकमंत्री श्री नितीनजी राऊत, माननीय जिल्हाधिकारी श्री रविन्द्रजी ठाकरे व माननीय म.न.पा. आयुक्त श्री राधाकृष्णन बी. को प्रतिवेदन देकर नागपुर जिले में नियमित व्यापार करने की अनुमति देने का निवेदन किया।

अध्यक्ष श्री अश्विन मेहाड़िया ने कहा कि राज्य में सरकार ने 7 जून 2021 से संक्रमण एवं उपलब्ध खाली बेड के आधार लेवल-1 से लेवल-5 में जिलों को वर्गीकृत कर अॅनलाॅक के दिशा निर्देश जारी किये है। जून माह से लगातार संक्रमण की दर 0.50% से भी कम रहने है एवं वर्तमान में नागपुर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 150 से भी कम है। किंतु फिर भी स्थानीय प्रशासन ने नागपुर को लेवल-1 की सुविधाएं न देते हुये लेवल-3 के प्रतिबंध लगाये है।

नागपुर में व्यापारी वर्ग गत वर्ष से बारंबार लाॅकडाउन के कारण बहुत ही आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, साथ ही उनके स्थायित्व खर्चे भी लगातार जारी है। जिसके कारण उनकी अर्थव्यवस्था अस्त-व्यक्त हो गयी है।

चेंबर के पदाधिकारियों ने माननीय पालकमंत्री श्री नितीनजी राऊत, माननीय जिल्हाधिकारी श्री रविन्द्रजी ठाकरे एवं माननीय म.न.पा. आयुक्त श्री राधाकृष्णन बी. से निवेदन किया कि प्रशासन ने बारंबार लाॅकडाउन के कारण व्यापारियों की आर्थिक परेशानियों का संज्ञान लेते हुये एवं जिले में कोरोना के संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुये आज दि. 9 जुलाई को शहर में साप्ताहिक समीक्षा करते हुये आने वाले सोमवार दि. 12 जुलाई 2021 से नागपुर जिले में लेवल-1 के लिये दिये सरकारी निर्देशों के अनुसार सभी बाजारो को शुरू रखने की अनुमति देकर व्यापारियों को पूर्ण राहत देना चाहिये अथवा बाजारों को कम से कम सप्ताह में 6 दिन, रात 8.00 बजे तक शुरू रखने की अनुमति प्रदान करें, ताकि व्यापारी वर्ग लाॅकडाउन के कारण हुये उनके आर्थिक नुकसान की भरपाई सके। साथ ही यह भी निवेदन किया कि प्रशासन ने वर्तमान में सक्रिय मरीजों पर भी कड़ी नजर रखनी चाहिये शहर में कोरोना संक्रमण को पुनः न फैले।

इस अवसर पर चेंबर के सर्वश्री – अध्यक्ष – अश्विन मेहाड़िया, उपाध्यक्ष – अर्जुनदास आहुजा, संजय के. अग्रवाल, सचिव – रामअवतार तोतला, सहसचिव – शब्बार शाकिर उपस्थित थे।

उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा सचिव श्री रामअवतार तोतला ने दी।