Published On : Fri, Jul 5th, 2019

पोहाणे की स्थाई समिति ने लिए महत्वपूर्ण निर्णय

-संबंधीत अधिकारियों की अनुपस्थिति में कई प्रस्ताव वापस किये।बैठक में 2.7 करोड़ के प्रस्ताव को प्रशासकीय मान्यता व 4 करोड़ के निविदा को मंजूरी दी गई।

नागपुर : मनपा बजट के बाद नए स्थाई समिति सभापति प्रदीप पोहाणे की पहली स्थाई समिति की बैठक आज दोपहर ३ बजे संपन्न हुई.जिसमें मनपा बैठक में 2.7 करोड़ के प्रस्ताव को प्रशासकीय मान्यता व 4 करोड़ के निविदा को मंजूरी दी गई। प्रभारी मुख्य लेखा व वित्त अधिकारी ने विशेष निधि के तहत मिली 150 करोड़ के खर्च/ उपयोग पर तैयार प्रस्ताव का अध्ययन करने का वक़्त मांगा,इसलिए यह विषय भी स्थगित रखा गया।

बैठक उपरांत पोहाणे ने बताया कि प्रभाग १९ अन्तर्गत संजीवनी अस्पताल से लेकर साईंबाबा बेकरी तक नाले के बांधकाम के लिए ७३३०७८४ रूपए के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

– स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रभाग निहाय एक उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों का चयन किया जाएगा।जिसे इनाम स्वरुप १-१ हज़ार रूपए सह शाल,श्रीफल,प्रमाणपत्र दिया जाएगा।प्रत्येक माह ४७५०० रूपए व वर्ष भर में ५७०००० रूपए खर्च।यह योजना अगले ५ वर्ष तक शुरू रहेंगी,इसके लिए स्वच्छ भारत मिशन से प्राप्त निधि से खर्च की जाएंगी,इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

– हॉट मिक्स प्लांट के लिए ८० टीपीएच की बैचमिक्स प्लांट सह अन्य मशीने खरीदी के लिए ६६२००००० रूपए के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई.

– पूर्व नागपुर के प्रभाग ८ अंतर्गत मुलभुत सुविधा सह विकासकार्य करने के लिए न्यूनतम निविदाकार मेसर्स एसके गुरुबक्षाणी के प्रस्ताव ४६६०७७६ रूपए का कार्यादेश को मंजूरी दी गई.

– गांधीबाग ज़ोन अंतर्गत बड़कस चौक समीप,धरमपेठ जोन स्थित सुपर मार्केट व नेताजी मार्केट में,धंतोली जोन अंतर्गत न्यू एसटी स्टैंड के सामने, साइकिल/स्कूटर पार्किंग की निविदा जारी करने के प्रस्ताव को स्थगित रखा गया क्योंकि संबंधित अधिकारी हुमने अनुपस्थित थे।

– प्रभाग ३७ अंतर्गत मुख्यमंत्री निधि से आय ब्लॉक लगाने हेतु ३०८४८२६ रूपए के प्रस्ताव को मंजूरी मिली।

– प्रभाग २८ अंतर्गत दिघोरी सड़क चौड़ीकरण-डामरीकरण हेतु अमृता कंस्ट्रक्शन के ३४७५०३९ के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई.

– जोन १ से १० अंतर्गत महिला समुपदेशन केंद्र चलाने हेतु स्वयंसेवी संस्थानों की चयन हेतु ईओआई मंगवाने के प्रस्ताव को रोक फिलहाल वर्तमान में कार्यरत संस्थानों को 1-1 वर्ष की एक्सटेंशन दिया गया क्योंकि उनका काम काफी अच्छा था।

– प्रभाग ३५ अंतर्गत मुख्यमंत्री निधि से १२४२४३५३ रूपए के डामरीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई.

– प्रभाग ३७ अंतर्गत मुख्यमंत्री निधि से महावीर प्लाई से पडोले चौक तक गटर लाइन बिछाने के लिए ३३७७२३४ रूपए के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

– मनपा व एसोसिएशन ऑफ़ रिसर्च एंड ट्रैंनिंग इन बेसिक साइंस एजुकेशन ने संयुक्त रूप से अपूर्व विज्ञानं मेला का आयोजन किया था.इसके आयोजन का बकाया खर्च ५ लाख रूपए देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

-प्रभाग ३३ अंतर्गत मित्र नगर में सीमेंट सड़क निर्माण के लिए मेसर्स दीक्षांत गजभिये के २७७१९१६ प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई.

– फुले मार्केट परिसर में शॉपिंग मॉल का अधूरा काम करने वाले मेसर्स शांति कंस्ट्रक्शन के ४२९५५४९ रूपए देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई,इसके लिए कोर्ट के निर्देश पर आर्बिट्रेटर ने आदेश दिया था।

– प्रभाग ५ अंतर्गत दिनेश जनरल स्टोर से दुर्गा मंदिर तक सीमेंट सड़क निर्माण हेतु मेसर्स जी बी कंस्ट्रक्शन ने मुद्दत समय में तय राशि में काम न करने की इच्छा दर्शाई,इसलिए इसे रद्द कर वर्त्तमान आर्थिक वर्ष में नए सिरे से निधि उपलब्ध करवाकर निविदा जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.

– प्रभाग २४ के ढोबले लेआउट में सीमेंट सड़क निर्माण के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

– प्रभाग ५ अंतर्गत मेहंदीबाग रोड से कांजी हाउस चौक से ईंट भट्टी चौक तक सीवर लाइन बिछाने के लिए टेंडर के हिसाब से निधि(१०४८०९५९ रूपए) इस आर्थिक वर्ष में प्रावधान करने के प्रस्ताव को मान्यता प्रदान की गई.
– हॉटमिक्स प्लांट विभाग ने रोड इंस्टा पैचर मशीन खरीदने के प्रस्ताव को तत्काल रद्द कर विभाग को निर्देश दिया गया कि इस कंपनी से प्रायोगिक तौर पर 25 लाख का काम करवाये,इसकी गुणवत्ता देखने के बाद आगे का निर्णय लिया जायेगा।