Published On : Sun, Dec 12th, 2021

विजयी होने पर बावनकुले बन सकते है विधान परिषद के प्रतिपक्ष नेता

Advertisement

नागपूर : विधान परिषद चुनाव मे श्री चंद्रशेखर बावनकुले की विजय तय माना जा रहा है। विजयी होने के पश्चात चंद्रशेखर बावनकुले को विधान परिषद में प्रतिपक्षनेता बनाया जा सकता है? पार्टी कार्यकर्ताओं में व्याप्त चर्चाओं के मुताबिक निकट भविष्य में विजयी प्रत्यासी श्री बावनकुले को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व मे विरोधी पक्ष का नेता बनना तय है

नतीजतन यह कॉंग्रेस के लिए दुर्भाग्य है कि आपसी फूट और खींचातानी का नतीजा अब महाराष्ट्र मे कॉंग्रेस का कबाडा हो सकता है। ज्ञातव्य है कि पूर्व ऊर्जा मंत्री श्री बावनकुले के सर पर केंद्रिय नेता श्री नितिन गडकरी का दाहिना हाथ है।जी हां आपसी खींचतान का नतीजा कॉंग्रेस की बखिया उधड रही है। इसका श्रेय कट्टर संघी बनाम छोटू भैया भोयर को जाता है। श्री भोयर का जमकर स्वागत होना भी तय माना जा रहा है?

विदर्भ राज्य में व्याप्त चर्चाओं के मुताबिक अगले 2024 के विधानसभा चुनाव के पश्चात चंद्रशेखर बावनकुले महाराष्ट्र को भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री भी बनाया जा सकता है। नतीजतन पूर्व मुख्यमंत्री श्री देवेन्द्र फडण्वीश का केन्द्रीय सरकार में पदार्पण हो सकता हैं? हजारों भाजपा कार्यकर्ता श्री बावनकुले को महाराष्ट्र राज्य के मुख्य मंत्री के रुप में देखना पसंद कर रहें हैं। इस संबंध में भाजपा हाईकमान का भी मानना है कि बावनकुले को हमने पाया है उसे खोना नहीं चाहते? परिणामत़: विजयी होने पर भावी विधान परिषद सदस्य श्री चंद्रशेखर बावनकुले को विधान परिषद मे प्रतिपक्ष नेता बनना तय समझा जा रहा है?