Published On : Fri, Aug 26th, 2016

बाबा रामदेव के खिलाफ जाऊंगा अदालत : विजय वडेट्टीवार

MLA VIJAY  WADETTIWAR
नागपुर:
योगगुरु बाबा रामदेव को नागपुर के मिहान में कम दाम में सरकार द्वारा जमीन दिए जाने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। बाजार भाव के कम दाम में जमीन हासिल करने वाले बाबा रामदेव के खिलाफ कांग्रेस के विधायक विजय वडेट्टीवार ने अदालत जाने का इरादा बनाया है। फिलहाल वह इस संबंध में कागजात इकट्ठा कर रहे है जिसके बाद इस मसले को अदालत में ले जायेगे। वडेट्टीवार का कहना है कि बाबा को बाजार भाव से बेहद कम दाम में जमीन दी गई है। बाबा पर इतनी मेहरबानी क्यूँ की गई? इसका जवाब उन्होंने सरकार से मांगा है।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव नागपुर के मिहान में वन औषधि और कृषि आधारित उद्योग लगाना चाहते है। इसके लिए उनके और सरकार के बीच बातचीत चल रही थी। कई महीनों से शुरू बातचीत जमीन की कीमत पर अटकी थी। पर बीते हफ्ते ही सरकार ने बाबा को करीब 40 लाख रूपए एकड़ में जमीन देने का फैसला लिया है। सरकार के इसी फैसले पर अब विपक्ष आक्रामक हो गया है। विधानसभा में विपक्ष के उपनेता विजय वडेट्टीवार अदालत जाने की तैयारी में है। उन्होंने बाबा रामदेव पर किन वजहों से मेहरबानी की गई? इसका जवाब मांगा है। उनके मुताबिक मिहान में 230 एकड़ जगह की बाजार के मुताबिक कीमत करीब 920 करोड़ होती है। जबकि बाबा को यह बेहद सस्ते में उपलब्ध कराई गई।

उन्होंने कहा बाबा अब गुरु नहीं व्यापारी हो चुके है। और यहां वह व्यापर करेगे। उनके द्वारा कोई समाजसेवा का काम नहीं किया जायेगा। अगर बाबा को सच्चे मन से सेवा भाव से सेवा करना होता तो वो नक्स्लग्रस्त गढ़चिरोली में उद्योग शुरू करते जहां वनसंपदा उपलब्ध है। उनके इस प्रयास से आदिवासी युवको को रोजगार मिलता। बाबा ने चुनाव के दौरान भाजपा को जो मदत पहुंचाई यह उसका इनाम है। सभी बीजेपी शासित राज्यो में बाबा का उद्योग सरकार की मदत से स्थापित किया जा रहा है।