Published On : Sat, May 16th, 2015

इंदला : बाघ ने किया घोड़े का शिकार

15 Indlla
इंदला (अमरावती)। इंदला जंगल में घास चरने गए घोडे के समूह में से एक घोड़े के शावक को पट्टेदार बाघ ने अपना शिकार बना लिया है. यह घटना शुक्रवार को सबेरे घटी. घोड़े के मालिक आगा खां ने अपने घोडे को बचाने की कोशिश की, किंतू बाघ के आगे वह असहाय साबित हुआ. इंदला के जंगल में हुई इस घटना से सनसनी मच गई है.

पत्थर मारकर भगाने का प्रयास
आगा खां के अनुसार उसके पास पालतु एक घोड़ी उसके 3 बच्चे है. गुरुवार को वे चरने के लिए इंदला के जंगल में गए. लेकिन लौटने पर केवल घोड़ी और 2 बच्चे थे. रात अधिक होने से वे डर के कारण तीसरे शावक को ढुंढने नहीं गया. लेकिन शुक्रवार को तडके 5 बजे वे उसकी तलाश में जंगल पंहुचे, तब उन्हें एक बाघ घोड़े पर झपटता हुआ दिखा. उन्होंने बाघ को पत्थर मारकर भगाने की कोशिश की, लेकिन वे भी बाघ को देखकर भयभीत थे. उन्होंने इस मामले में वन विभाग के कर्मियों को सूचित किया, लेकिन तब तक घोड़े की गर्दन बाघ के मुंह में आ चुकी थी. शिकार करने के बाद बाघ वहां से भाग गया.

वन अधिकारियों ने किया निरीक्षण
सूचना पर वनविभाग के अधिकारी सहित सैकड़ों गांव वासी घटना स्थल पर पंहुचे. वहां गर्दन पर हमले से मृत हुआ घोडा पडा था. जानकारों के अनुसार हिंसक पशु दिन के समय शिकार करते है और रात को आकर उसे खाते हैं इसीलिए यह मृत घोड़ा यहां छोड़ कर बाघ चला गया होगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.