Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Mar 3rd, 2020
    Aaj ka Rashifal | By Nagpur Today Nagpur News

    Horoscope Today, 3 March 2020 : कन्या राशि पर भाग्य के देवता मेहरबान, आपके सितारे क्या कहते हैं

    मेष: Horoscope Today (आज का राशिफल) 3 मार्च मंगलवार को चंद्रमा मध्य रात्रि तक वृष राशि में रहेंगे जबकि आज सुबह ही कुंभ राशि में बुध उदित हुए हैं। यह ग्रह स्थिति बताती है कि कन्या राशि वालों पर भाग्य के देवता मेहरबान रहेंगे। अन्य राशियों के लिए दिन कितना मंगलकारी रहेगा जानिए ऐस्ट्रॉलजर आशुतोष वार्ष्णेय से…

    मेष राशि वालों को आज परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति के विशेष योग बन रहे हैं। लेकिन वाणी पर संयम बनाए रखें ताकि शुभ फल प्राप्त होता रहे। इसके अलावा आज व्‍यवसाय में परिश्रम अधिक करने के बावजूद कुछ कार्यों में लाभ की स्थितियां कमजोर होने की संभावनाएं बन रही हैं। लेकिन निराश न हों, पूरे मन और लगन से कार्य पूर्ण करते रहें, सफलता देर से ही सही लेकिन मिलेगी जरूर। आज के दिन वाहन चलाने में विशेष सावधानी बरतने की सलाह है। शारीरिक रूप से आज कुछ कमजोर महसूस कर सकते हैं। भाग्‍य आज 74फीसदी आपके साथ है।

    वृषभ: आज पुरानी समस्याओं का अंत होगा। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। साथ ही आज किसी कलात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। इसके अलावा आज आपको हर कार्य में जीवनसाथी का सहयोग मिलने का भी योग है। इससे आपका दिन अच्‍छा जाएगा। शाम के समय हो सकता है कि किसी प्रिय व्यक्ति का साथ मिले। जो कि आपके लिए धन लाभ की स्थितियां लेकर आ सकता है। इसके अलावा आज के दिन शेयर में निवेश करने का भी योग बन रहा है। भाग्‍य 89फीसदी मेहरबान रहेगा।

    मिथुन: खर्च और कर्ज आज आपकी चिंता का कारण बन सकता है इसलिए सोच-समझकर कार्य करें। आज अनावश्यक खर्च से बचना आपके लिए बेहतर होगा। घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में तमाम जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। हालांकि आप भी इन्‍हें पूरी तन्‍मयता के साथ निभाएंगे। आपका यही व्‍यवहार आपको सभी के बीच लोकप्रिय भी बनाता है कि आप किसी भी जिम्‍मेदारी को लेने से पीछे नहीं हटते। हो सकता है कि रोज की अपेक्षा आज आपको कुछ ज्‍यादा ही संघर्ष करना पड़े लेकिन शाम तक आपको बेहतर परिणाम ही मिलने के योग हैं। भाग्‍य 85 प्रतिशत आपके साथ है।

    कर्क: आज का दिन मंगलमय बीतेगा। कार्यों की पूर्णता से आज विशेष लाभ के योग भी हैं। जोखिमपूर्ण निवेश में भी अपना हाथ आजमा सकते हैं। बुद्धि-विवेक से सफलता आज आपके कदम चूमेगी। इसके अलावा आज आपके दिन की शुरुआत कार्य-व्यवहार से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होने की उम्‍मीद है। इसके अलावा आज आपका ज्‍यादा से ज्‍यादा समय मनोरंजन कार्य में बीतने का योग है। भाग्‍य 84 फीसदी आपके साथ रहेगा।

    सिंह: आज दिन भर कार्य की व्यस्तता रहेगी। मान-सम्मान और यश में वृद्धि होगी। इसके अलावा पूजा-पाठ से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप जो भी कार्य करें उसे अच्‍छी तरह से सोच-समझकर करें। कहीं निवेश करना हो या फिर कोई नया कार्य शुरू करना हो तो किसी वरिष्‍ठ या जानकार की राय जरूर ले लें। इससे आप भविष्‍य में होने वाले नुकसान से बच सकते हैं। भाग्‍य 64फीसदी आपके साथ है।

    कन्या:आध्यात्मिक सुख एवं सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। भाग्य आज आपका साथ देने के लिए है तत्पर, नए अवसर प्राप्त होंगे। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक हल होंगे और उनमें सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं। आज आप जिस भी जगह और जिस भी कार्य के लिए जाएंगे, ग्रह आपके लिए हर जगह अनुकूल परिस्थिति का निर्माण करते नजर आ सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रखें कि घर से माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें। इसके अलावा आज आपके सभी सरकारी कार्य भी बिना किसी विघ्‍न के पूरे होते नजर आएंगे। भाग्‍य 98फीसदी साथ है।

    तुला: आज वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। हो सके तो दूर की यात्रा न करें। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें वर्ना लेने के देने पड़ सकते हैं। सितारे कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए तमाम शुभता लेकर आया है। आज आप धन प्राप्ति के लिए जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको लाभ होने का योग है। इसके अलावा लंबे समय से किसी कार्य को पूरा करने का प्रयास आज पूरा होता नजर आने का योग है। इसके अलावा शिक्षा की दिशा में चल रहे प्रयासों में भी सफलता के योग बन रहे हैं। भाग्‍य 84 फीसदी आपके साथ है।

    वृश्चिक: आज आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। इसके अलावा प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा। आज आप शेयर में भी निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। आज बिना विचार किए यूं ही किसी कार्य को शुरू करने से भी सफलता मिल सकती है। लेकिन प्रयास पूरे मन और लगन से करना होगा। इसके अलावा विदेश संबंधी किसी प्रयास में भी सफलता मिल सकती है। आज किसी के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित होने के भी योग हैं। भाग्‍य 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा।

    धनु: आपके लिए आज का दिन उन्नतिदायक रहेगा। अचानक कोई शुभ समाचार या रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है। शत्रु पराजित होंगे। आज आपका मन चलायमान रहेगा, सितारे कहते हैं कि आज बिना सोच-विचार किए कोई कार्य न करें। अन्‍यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आज फिजूल खर्च का भी योग है। ऐसे में जरूरी है कि आप जहां पर और जितना जरूरी हो बस उतना ही धन खर्च करें। अन्‍यथा अत्‍यधिक खर्च होने से मन परेशान हो सकता है। भाग्‍य 68 फीसदी साथ रहेगा।

    मकर: आज मनोरंजन कार्य में अधिक समय बीतेगा। बुद्धि-विवेक से आज सफलता आपके कदम चूमेगी। बदलते स‍ितारे कहते हैं कि आज प्रत्येक क्षेत्र में आपको लाभ मिलने का योग है। घर से लेकर कार्यालय तक, विद्यार्थियों से लेकर व्यापारियों तक सभी को लाभ ही लाभ मिलेगा। इसके अलावा सभी आपकी सराहना भी करते नजर आएंगे। इससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। भाग्‍य 88 फीसदी साथ रहेगा।

    कुंभ:आज किसी के साथ भी वाद-विवाद में न पड़ें अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध एवं वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। नौकरी में हैं तो आज हो सकता है कि आज आपका पूरा दिन व्‍यस्‍तता भरा रहेगा। हालांकि आलस्य से मुक्ति मिलेगी और तरोताजगी के साथ कार्यक्षेत्र में लगे रहेंगे। आज का पूरा दिन आपके लिए कर्म प्रधान साबित होने वाला है। भाग्‍य 87 फीसदी साथ रहेगा।

    मीन:आज आपके आत्मविश्वास एवं पराक्रम में वृद्धि होगी। इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। मेहनत के अनुपात में लाभ अवश्य प्राप्त होगा। आज आप जितना विश्वास भाग्य पर करेंगे उतना ही भरोसा स्वयं पर करें। इस तरह आप जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ते रहेंगे। इसके अलावा अगर आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। भाग्‍य 89 फीसदी आपपर मेहरबान है।


    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145