Published On : Sat, Feb 29th, 2020

Horoscope Today, 29 February 2020: शुक्र चंद्र संयोग, फरवरी का अंतिम दिन आपके लिए कैसा

मेष: Horoscope Today (आज का राशिफल) आज चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा। शुक्र भी आज मेष राशि में पहुंचे हैं ऐसे में फरवरी महीने का अंत ग्रहों के बड़े बदलाव के साथ हो रहा है। आपके लिए दिन कैसा रहेगा बता रहे हैं ऐस्ट्रॉलजर आशुतोष वार्ष्णेय

मेष राशि वालों का दिन आज कुछ ज्यादा ही खर्चीला रहेगा। घर की जरूरत के सामानों की खरीदारी कर सकते हैं। कामकाज निपटाने के लिए आपको ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। यात्रा करते समय और वाहन चलाते समय सावधानी रखें। तनाव को ज्यादा हावी ना होने दें। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृषभ: धन लाभ अच्छा योग है। करोबार में आमदनी होगी। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। अपनी बेहतर सोच और लगन से आज के दिन को सफल बना सकते हैं। अटके काम भी आज बनेंगे। मित्रों से मुलाकात हो सकती है, सहयोग भी मिलेगा। आज अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखना जरूरी है नहीं तो गैर जरूरी खर्च भी होगा। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ देगा।

मिथुन: किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। आय के नए रास्ते खुलेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से पूर सहयोग मिलेगा। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। मनोरंजन और खान-पान में भी आप आज रुचि लेंगे। संतान पक्ष से खुशी मिलेगी। 84 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क: कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी जिससे आप आनंदित होंगे। चली आ रही परेशानियों से आज राहत महसूस करेंगे। धन प्राप्ति अथवा उपहार प्राप्ति का भी योग है। आपके लिए अच्छा होगा कि मन की बातें, अपने इरादे और योजनाएं किसी भी व्यक्ति से साझा न करें। भाग्य 73 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह: भाग्य स्थान में चंद्रमा और शुक्र का संयोग बना है। पिता और जीवनसाथी से आप सहयोग प्राप्त कर सकते हैं। महिला मित्रों और संबंधियों से आपकी अच्छी बनेगी। धर्म कर्म भी आज कर सकते हैं। मन में सात्विक विचार आएंगे। खान-पान संयमित रखें। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। शाम से मिजाज रोमांटिक हो सकता है। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और प्रसन्न चित्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में व्यवहार का ध्यान रखें। व्यापारियों के लिए आज लाभ का योग है, कारोबार में धन की प्राप्ति होगी। आय के नए साधन बनेंगे। किसी अजनबी व्यक्ति से आपको सहयोग मिल सकता है। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ देगा।

तुला: दिन व्यस्तता में बीतेगा। अधूरे कार्यों को आज निबटा सकते हैं। अच्छी बात यह है कि मेहनत के बाद सफलता मिलने से आप उत्साहित रहेंगे। कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है। शत्रुओं का पक्ष कमजोर रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त करेंगे। सलाह है कि भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। भाग्य 68 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृश्चिक: आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। अपयश का भय रहेगा, संयम से काम लें। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। कोई भी महत्वपूर्ण काम आज अधिक प्रयास के बाद सफल होगा, आरंभिक असफलता से निराश ना हों। भाई-बंधुओं से सहयोग मिलेगा। जोखिम वाले काम ना करें चोट लग सकती है। 61 प्रतिशत तक साथ देगा।

धनु: प्रियजनों से मनमुटाव होने की आशंका है, वाणी पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है लेकिन कर्ज के लेन-देन से बचें। सोच समझ कर ही किसी की तरफ मित्रता का हाथ बढ़ाएं। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके खिलाफ षड्यंत्र रचने का योग है। भाग्य 55 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर: शुभ समाचार प्राप्त होगा। लंबे समय से अधूरा काम आज बन सकता है, लेकिन सरकारी क्षेत्र में अटका काम आज भी अटक सकता है। विरोधियों का पक्ष कमजोर है इसलिए कारोबार में आगे बढने का अच्छा समय है। मेहनत के अनुपात में लाभ कम मिलेगा। घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। भाग्य 69 प्रतिशत तक साथ देगा।

कुंभ: कार्य करने की गति अनुकूल रहेगी। आपके मन में कोई इच्छा है तो उसके पूर्ण होने की आशंका है। किसी कार्य को साहस, मनोबल और मजबूती से करने का प्रयास करें इससे सफलता मिलेगी। धन का निवेश सोच-समझकर करें, नुकसान हो सकता है। पीपल की पूजा करें। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ देगा।

मीन:लंबे समय से किसी चिंता या तनाव के कारण दुखी हैं तो आज के दिन उस परेशानी से छुटकारा मिलने की संभावना है। आपको परिवार में भाई बंधुओं से सहयोग मिलेगा साथ ही मित्रगण भी सहायता करेंगे। आर्थिक प्रगति एवं व्यापारिक सफलता का योग है। नौकरी में अनुकूलता प्राप्त होगी। नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। भाग्य 89 प्रतिशत तक साथ देगा।