Published On : Fri, Oct 31st, 2014

नवरगांव : रत्नापुर में रक्तदान और हिमोग्लोबिन जांच शिविर

Blood Donationa Camp
नवरगांव (चंद्रपुर)। सिंदेवाही तालुका के रत्नापुर में श्री गुरुदेव नवयुवक दुर्गा उत्सव मंडल की ओर से लगातार 9 वर्षों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस वर्ष भी मंडल की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस रक्तदान शिविर के लिए शासकीय अस्पताल, गडचिरोली के तज्ञ डॉक्टर और उनकी टीम आई थी. शिविर में करीब 50 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया.

शिविर का उद्घाटन डॉ. पंकज सकनालवार के हाथो किया गया. इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्ष मयुरा नाकाडे तथा प्रमुख अतिथी ग्रामपंचायत रत्नापुर के ग्रा.पं.सदस्य उध्दवराव तोंडफोड़े समेत जगदीश गहाने, मंडल के उपाध्यक्ष संजय गहाने, महादेव लोढ़े आदि उपस्थित थे.

इस दौरान करीब 200 युवतियों ने हिमोग्लोबिन की जांच की. मंडल ने अभी तक 940 यूनिट रक्तदान किया है. सभी रक्त शासकीय अस्पताल गडचिरोली में भेजा गया तथा जरूतमंद को दिया जायेगा. मंडल की ओर से करीब 300 जरुरतमंदों को फायदा मिला है. अगर किसी को शासकीय, गैर शासकीय अस्पताल में खून की जरूरत पड़े तो मंडल के अध्यक्ष रमाकांत लोढ़े से संपर्क करे तथा उन्हें मुफ्त में रक्त दिया जायेगा ऐसा मंडल की ओर से कहाँ गया.

इस शिविर का प्रास्ताविक और परिचय मंडल के अध्यक्ष रमाकांत लोढ़े संचालन और आभार इमरान पठान ने किया। शिविर की सफलता के लिए मंडल के पदाधिकारी और सदस्यों ने प्रयास किया.