| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, May 4th, 2020

    नागपुर : दो दिन तक हीटवेव की चेतावनी, 44.2 डिग्री पर पहुंचा पारा

    नागपुर: रविवार से सूर्यदेव ने अपना तीखा तेवर दिखाना आरंभ कर दिया। पारा 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इसी के साथ गर्मी भी अपना असर दिखाने लगी। रविवार को झुलसा देने वाली गर्मी ने लोगों की हालत खराब कर दी। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन सोमवार और मंगलवार को हीटवेव की चेतावनी दी है जिसने कोरोना के बीच अब गर्मी ने भी चिंता बढ़ा दी है। हालांकि मंगलवार को गरज के साथ बिजली चमकने की भी संभावना जताई है जिससे राहत मिल सकती है लेकिन जिले में एक-दो जगह होने की वजह से उसका असर शहर पर पड़ेगा कहना मुश्किल होगा।

    रविवार को अधिकतम पारा 1 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की वजह से 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान से 2.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है। वहीं, न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस बढ़त होने की वजह से न्यूनतम तापमान 22.8 दर्ज किया गया जो औसत तापमान से 3.6 डिग्री सेल्सियस कम था। गर्मी रविवार से हालत खराब करने लगी। सूर्य की किरणे अब बुरी तरह से चुभने लगी है। कुछ देर तक धूप में खड़े होने पर हालत खराब होने लगती है।

    इसी बीच रविवार को पारा 44 डिग्री पार कर गया जिससे गर्मी से हालत और बिगड़ने लगी। बात यहीं खत्म नहीं हुई। मौसम विभाग ने सोमवार 4 मई से हीट वेव की चेतावनी दी है। मंगलवार 5 मई को भी हीटवेव की चेतावनी दी गई है लेकिन सिर्फ मंगलवार को गरज के साथ बिजली चमने की वजह से राहत मिलने की संभावना है।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145