Published On : Thu, Aug 11th, 2016

आहत नागरिकों ने नगरसेवक हजारे के नेतृत्व में किया नासुप्र का घेराव

कांग्रेस शहराध्यक्ष ठाकरे ने आंदोलनकारियों का सर्मथन करते हुए समस्याओं की तरफ ध्यान खींचा
नासुप्र सभापति म्हैसेकर ने मुलाकात कर समस्याएं सुनकर सकारात्मक कदम उठाने का आश्‍वासन दिया

DSC_0427

नागपुर टुडे: पूर्व नागपुर के आउटर इलाकों में समस्याओं की भरमार है. इनकी तरफ बार-बार ध्यान दिलाने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिए जाने से आहत पारडी प्रभाग के नागरिकों ने बुधवार को नासुप्र पर विशाल मोर्चा निकाला. कांग्रेस पार्षद पुरुषोत्तम हजारे के नेतृत्व में निकले मोर्चे में सैकड़ों की संख्या में नागरिक शामिल हुए.

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे ने भी आंदोलनकारियों का सर्मथन करते हुए समस्याओं की तरफ ध्यान खींचा. आंदोलनकारियों को उग्र होते देख खुद नासुप्र सभापति डॉ. दीपक म्हैसेकर कक्ष के बाहर आए और मुलाकात की. उनकी समस्याएं सुनकर सकारात्मक कदम उठाने का आश्‍वासन दिया.
इसी दौरान मनपा आयुक्त श्रवण हर्डीकर से भी आंदोलनकारियों ने मुलाकात की. एसएनडीएल कार्यालय पर मोर्चा पहुंचा. पूर्व नागपुर के प्रभागों में बारिश शुरू होते ही सडकों का अस्तित्व संकट में पड गया है. इसके अलावा बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है. गटर लाइन डाली नही गई हैं. पीने के पानी की पाइपलाइन का इंतजार है. नासुप्र ने विकास शुल्क भी बेतहाशा बढ़ा दिया है. नागरिक परेशान है. मोर्चे में शामिल नागरिकों ने नासुप्र के विरोध में नारेबाजी की.

नगरसेवक पुरुषोत्तम हजारे ने कहा कि जनता के बीच से पार्षद चुनकर आते हैं. लेकिन प्रभाग की समस्याएं बताने मनपा में जाते हैं तो कहा जाता है कि यह नासुप्र के दायरे में आता है. नासुप्र समस्याओं को हल नहीं करती, जनता परेशान है. बारिश के पानी और खराब सडकों की वजह से परेशानी बढती ही जा रही है. बीमारी होने का खतरा बना हुआ है.

उनके अनुसार नासुप्र ने विकास शुल्क 123 रुपए करने का निर्णय लिया है. यह अन्यायकारक है. गरीब जनता पर बोझ बढेगा. इस पर रोक लगनी चाहिए. मोर्चे में विनोद चकोले, अरुण कुथे, गुलाबराव हारोडे, रूपेश माकडे, नितिन बांते, प्रदीप शेंडे, अंकुश भोवते, जवाहर पटले, मोहन वाघाये, विजय तोमर, अशोक पारधी, शेंद्रे मामा, बंडू शेंद्रे, गनी खान, रमेश भालेकर आदि शामिल हुए.
IMG-20160811-WA0042

IMG-20160811-WA0045

IMG-20160811-WA0046

IMG-20160811-WA0047

DSC_0375

DSC_0388

DSC_0430
 – राजीव रंजन कुशवाहा