Published On : Wed, Sep 11th, 2019

उत्तरप्रदेश की पुलिस वर्दी पहनकर घूमनेवाले फर्जी पुलिस वाले को जीआरपी ने पकड़ा

नागपुर: उत्तरप्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर घूम रहे एक व्यक्ति को नागपुर जीआरपी ने पकड़ा है. जानकारी के अनुसार बुधवार 11 सितम्बर को उप निरीक्षक जी.एस.एडले, जीआरपी के उप निरीक्षक रोशन खांडेकर आरपीएफ.आरक्षक दीपक पवार तथा, जीआरपी के आरक्षक गजानन शेलके, प्रवीण खवसे संयुक्त गश्त कर रहे थे.

गश्त के दौरान प्लेटफार्म नं. 1 पर फुट ओवर ब्रिज के पास एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी में घूमते हुए दिखाई दिया. उसकी हरकत से वह पुलिस वाले जैसा नहीं लग रहा था.

इससे व्यक्ति रोका गया और उससे पूछताछ की गई. इस दौरान उसने अपना नाम विनोद कुमार बताया साथ ही इसके अपने आपको बगलिया क्वार्टर आर.बी.एस. रोड सिविल लाइन आगरा का निवासी भी बताया और उसने कहा की वह पुलिस में नहीं है. पुलिस की वर्दी में लगी नेमप्लेट पर अरुण फ़ौजदार नं.182014870 लिखा हुआ था. नेमप्लेट के संबंध में पूछताछ में उसने इंटरनेट के माध्यम से नाम अरुण फ़ौजदार निकालकर उसकी नेमप्लेट तथा उस नाम का उत्तर प्रदेश पुलिस पहचान पत्र बनाने की बात कही है.

इसके बाद निरीक्षक आर.आर.जेम्स के आदेशानुसार उप निरीक्षक जी.एस.एडले द्वारा पकडे गये फर्जी पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी नागपुर के साथ हवाले किया गया, जीआरपी द्वारा अपराध क्रमांक 1369/2019 U/S 171 IPC के तहत दर्ज किया गया. जीआरपी द्वारा जांच जारी है.