Published On : Sat, Feb 28th, 2015

बुलढाणा : घूसखोर नेत्र चिकित्सक अधिकारी पकड़ाया

Bribe Buldhana
बुलढाणा। आंखों की जांच करके चष्मा देने के लिए 400 रूपए की रिश्वत लेनेवाले जिला सामान्य रुग्णालय के रिश्वतखोर नेत्र चिकीत्सक अधिकारी को एसीबी ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई शुक्रवार 27 फ़रवरी दोपहर 2:30 बजे के करीब हुई. इस कार्रवाई से सामान्य रुग्णालय के कर्मचारियों में खलबली मच गई है. आरोपी पांडुरंग नामदेव चौथनकर (48) है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के इंदिरा नगर निवासी समीर खान नजमोद्दिन खान (24) को परिजनों के आंखों की जांच करवानी थी. इस संदर्भ में उसने जिला सामान्य रुग्णालय के नेत्र चिकित्सक अधिकारी पांडुरंग चौथनकर से संपर्क किया. दौरान चौथनकर ने परिजनों के आंखों की जांच करके चष्मा देता हूँ बोलकर 600 रूपये की रिश्वत मांगी. दोनों में समझौते के बाद 400 देने की बात पक्की हुई. उसके बाद चौथनकर ने फरयादी को आज ही पैसे लाने के लिए कहां. जहां रिश्वत की मांग होते ही समीर ने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी. शिकायत के आधार पर दोपहर दो बजे के करीब एसीबी ने सामान्य रुग्णालय में जाल बिछाकर 400 रूपये की रिश्वत लेते हुए नेत्र चिकीत्सक अधिकारी पांडुरंग चौथनकर को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में आरोपी पांडुरंग चौथनकर के खिलाफ शहर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया.

उक्त कार्रवाई एसीबी के पुलिस अधिक्षक महेश चिमटे, अप्पर पुलिस अधिक्षक एस.आर. तडवी के मार्गदर्शन में पुलिस उपअधिक्षक एस.एल. मुंढे, पो.नि भाईक, एएसआय भांगे, पु. हेकॉ शेकोकार, नेवरे, गडाख, शेलके, चोपडे, जवंजाल, ठाकरे, सोलंके, पु.कॉ वारुले, ढोकणे ने की.