Published On : Mon, Feb 26th, 2018

पत्रकार परिवार हत्या मामले में उज्ज्वल निकम को बनाया जाए सरकारी वकील

Ujwal Nikam and Kamble

नागपुर: पत्रकार के परिवार के साथ हुए जघन्य आपराधिक कृत्य के ख़िलाफ़ समाज के ही साथ पत्रकारों के बीच भी भारी रोष व्याप्त है। नागपुर टुडे के पत्रकार रविकांत कांबले की माँ उषा सेवकराम कांबले और डेढ़ वर्षीय मासूम बालिका राशि रविकांत कांबले की हत्या के आरोपियों को सख़्त सज़ा दिए जाने की माँग की जा रही है। पीड़ित परिवार को उचित न्याय मिल सके इसलिए देश के जाने वाले वकील उज्ज्वल निकम को नियुक्त किये जाने की माँग उठ रही है।

सोमवार को नागपुर श्रमिक पत्रकार संघ के अध्यक्ष ब्रम्हशंकर त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को पत्र लिखकर सरकारी वकील के तौर पर उज्ज्वल निकम को पीड़ित का वकील नियुक्त किये जाने की अपील की है। निकम राज्य में जघन्य अपराधों में पीड़ितों को न्याय दिलाए जाने के लिए जाने जाते है। ऐसे में अगर उनकी नियुक्ति इस केस में भी होती है पीड़त परिवार के साथ ही पत्रकार समाज को भी न्याय मिलने की उम्मीद है।

Advertisement

17 फ़रवरी 2018 को शहर के दिघोरी ईलाके में हुई इस वारदात से एक हँसता खेलता परिवार उजड़ गया। इस घटना के ख़िलाफ़ सभी में गुस्सा है जो प्रदर्शन के तौर पर लोग जाहिर कर रहे है। सोमवार को ही संविधान चौक पर पत्रकार संघर्ष कृति समिति की तरफ से धारणा प्रदर्शन किया गया। इस दौरान आरोपियों को उचित दंड और जल्द न्याय मिलने की माँग उठाई गई।

Advertisement

भरोसे के रिश्ते को तारतार कर कांबले परिवार के पड़ोस में ही रहने वाले गणेश शाहू नामक अपराधी ने छल से अपनी ही माँ की सहेली उषा कांबले को घर बुलाकर हत्या कर दी। इस दिल दहला देने की वाली वारदात में डेढ़ वर्ष की मासूम बालिका को भी नहीं छोड़ा गया।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement