Published On : Sat, Aug 25th, 2018

गन्दगी में रहने और गंदे पानी का उपयोग करने को मजबूर शासकीय विज्ञानं संस्था हॉस्टल के विद्यार्थी

Advertisement

नागपुर: सिविल लाइन स्थित शासकीय विज्ञानं संस्था के बॉयज हॉस्टल में कई तरह की समस्याओ का सामना विद्यार्थियों को करना पड़ रहा है. कॉलेज के विद्यार्थियों की ओर से और एबीवीपी की ओर से सहसंचालक को निवेदन के बाद भी कोई भी हॉस्टल में कोई सुधार नहीं किया गया. जिसके कारण एबीवीपी के पदाधिकारियो और विद्यार्थियों ने शिक्षा सहसंचालक कार्यालय में ठिय्या प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

विद्यार्थियों का कहना है कि फॉरेंसिक कॉलेज के पीछे हॉस्टल है. जहांपर हॉस्टल में जाने के लिए स्ट्रीट लाइट नहीं है. अँधेरा होने की वजह से सांपो का का खतरा भी बना रहता है. हॉस्टल के आसपास और मेस के आसपास सुवर घूमते रहते और गन्दगी फैलाते रहते है.

बीएससी के हॉस्टल में पानी टंकियों की हालत काफी खराब हो चुकी है. उसमे काफी गन्दगी हो चुकी है. नल के द्वारा गन्दगी भी बाहर आती है. हॉस्टल के बाथरूम के दरवाजे टूट चुके है. साथ ही इसके हॉस्टल के वार्डन का स्वभाव विद्यार्थियों से मेल नहीं खाता और वह पूरा समय भी हॉस्टल में नहीं रहते है. हॉस्टल में विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार पुर्णकालिन वार्डन की नियुक्ति की जाए.

इन मांगो को लेकर लेकर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया. जिसके बाद शासकीय विज्ञानं संस्था के संचालक, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, स्थापत्य विभाग के सम्बन्धित अधिकारी से चर्चा की गई. और विद्यार्थियों को आश्वासन दिया गया की समस्याओ को सुलझाएंगे.

शनिवार सुबह से स्ट्रीट लाइट का काम शुरू किया गया और अन्य काम भी किए जाने की जानकारी एबीवीपी के महानगर मंत्री वैभव बावनकर ने दी है. इस प्रदर्शन में सहमंत्री अमित पटले, करण खंडाले, मध्यभाग मंत्री अनुक्रोश हेमने और यश गजभिए समेत कॉलेज के विद्यार्थी बड़ी संख्या में मौजूद थे.