Published On : Mon, Sep 9th, 2019

गोंदिया:एसडीओ वालस्कर तथा उपजिलाधिकारी धार्मिक का तबादला

चुनाव आयोग के निर्देश पर राजस्व मंत्रालय के उप सचिव ने जारी की ट्रांसफर सूची

गोंदिया: आगामी विधानसभा चुनाव के मुद्दे़जर इलेक्शन कमिशन के निर्देश पर महाराष्ट्र शासन ने राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले की सूची जारी की है।

विशेष उल्लेखनीय है कि, महाराष्ट्र शासन के राजस्व व वनविभाग के उपसचिव द्वारा 7 सितबंर 2019 को जारी पत्र क्र. टीआरएफ-0819/प्र. क्र,.102/ई-2 के तहत चुनाव आयोग के डायरेक्शन मुताबिक 31 अक्टूबर 2019 तक जिन अधिकारियों को 3 वर्ष पूर्ण हो रहे है, एैसे अधिकारियों का तबादला एक स्थान से दूसरे स्थान पर करने के निर्देश दिए गए थे, जिस पर अमल करते हुए 10 वरिष्ठ अधिकारियों की पहली सूची डॉ. माधव वीर (उप सचिव- महाराष्ट्र शासन ) द्वारा जारी की गई है, जिसमें गोंदिया के एसडीओ वालसकर तथा निवासी उप जिलाधिकारी धार्मिक का तबादला एक स्थान से दूसरे स्थान पर कर दिया गया है ।

दुसरी तबादला सूची आज रात तक आएगी, जिसमें गोंदिया एसडीओ पद की जिम्मेदारी किसे मिलेगी? इस पर निगाहें लगी है।

गोंदिया के उपविभागीय अधिकारी अनंत वालस्कर का तबादला गड़चिरोली के उपजिलाधिकारी पद पर किया गया है। उसी प्रकार निवासी उपजिलाधिकारी (आरडीसी) पद पर नियुक्त हरिश धार्मिक का तबादला वर्धा जिले के तहसील आर्वी में उपविभागीय अधिकारी पद पर किया गया है।

ट्रांसफर आर्डर पर बात करते एसडीओ अनंत वालस्कर ने कहा- बदली होना तो अनिवार्य ही था, यह इलेक्शन कमिशन के डायरेक्शन मुताबिक मेंंडेटरी (अनिवार्य) है, इसे आप रूटिंग तबादला कह सकते है।

गौरतलब है कि, मार्च 2009 में अनंत वालस्कर इनकी नियुक्ति गोंदिया एसडीओ पद पर की गई थी, वे साढ़े चार वर्षो तक गोंदिया उपविभागीय अधिकारी पद का कार्यभार संभालते रहे, बाद में उनका तबादला आरडीसी पद पर किया गया। निवासी उपजिलाधिकारी का कार्यभार उन्होंने डेढ़ वर्ष तक संभाला तत्पश्‍चात 20 अक्टुबर 2016 को उन्हें गोंदिया एसडीओ पद की जिम्मेदारी पुनः दी गई।

लगभग साढ़े 10 वर्षो के कार्यकाल में श्री वालस्कर ने जनता के साथ सीधा संवाद कायम किया और लोकहित के कई अच्छे फैसले भी उनके द्वारा लिए गए।

विशेष उल्लेखनीय है कि, उनकी सेवानिवृत्ति ( रिटायरमेंट ) में 1 वर्ष 5 माह समय शेष बचा है।

रवि आर्य