Published On : Sun, Jul 28th, 2019

गोंदिया-पुल से ट्रैक्टर उफनते नाले में गिरा : 4 मजदूरों की मौके पर मौत

Advertisement

मुख्यमंत्री सहायता कोष से मरने वाले मजदूर को एक लाख तथा घायलों को 50000 की आर्थिक मदद का ऐलान

गोंदिया जिले में गत 2 दिनों से लगातार कभी रुक- रुक कर तो कभी तेज बारिश हो रही है लिहाजा जिले की 8 तहसीलों में से 2 तहसीलें अतिवृष्टि की चपेट में है तथा इनमें नदी नाले उफान पर बह रहे हैं। हृदय विदारक घटना आज 28 जुलाई रविवार सुबह 9:30 बजे सड़क अर्जुनी तहसील के ग्राम डववा निकट उस वक्त घटित हुई जब खेत में काम करने हेतु 12 से 14 मजदूरों को लाद कर जा रहे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर के स्टेरिंग पर से ड्राइवर का नियंत्रण छूट गया नतीजतन वह अनियंत्रित होकर उफनते नाले में जा समाया।

Advertisement

20 फीट ऊंचाई से नाले में गिरे इस ट्रैक्टर के नीचे चार मजदूर दब गए जिनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर ज़ख्मी मजदूर ने अस्पताल जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया अन्य घायल मजदूरों को राहगीरों की मदद से तत्काल नजदीक के शासकीय अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही इस क्षेत्र के विधायक तथा पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले ने हादसे की जानकारी जिला आपदा प्रबंधन टीम तथा पुलिस प्रशासन को दी साथ ही उन्होंने इस हृदय विदारक घटना से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अवगत कराया। मुख्यमंत्री सहायता कोष से हादसे में मारे गए प्रत्येक मजदूर के परिवार को 1 लाख रुपए तथा घायलों को 50000 के आर्थिक मदद की घोषणा कर दी गई है।

बारिश के बीच घटनास्थल पर अप्पर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्र के विधायक बडोले , तहसीलदार तथा जिला आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है तथा क्रेन की मदद से नाले में गिरे ट्रैक्टर को बाहर निकालने का जतन जारी है ।

हादसे में मरने वाले मजदूर तथा घायल मजदूर आस पास के ही गांव के निवासी हैं जो देहाड़ी मजदूरी हेतु खेत में कृषि सिंचाई का काम करने जा रहे थे इसी दौरान वे भीषण हादसे का शिकार हो गए। बहरहाल मामले के हर पहलू से जांच पड़ताल में पुलिस जुटी है।

…रवि आर्य

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement