Published On : Tue, Mar 31st, 2020

गोंदिया : कर्ज वापसी में 3 माह की राहत से चेहरे खिले

( जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के फैसले से 31620 किसान खुश)

गोंदिया: कोरोना महामारी के वजह से लागू पाबंदियों के चलते रिजर्व बैंक ने आर्थिक गतिविधियों में उत्पन्न व्यवधान को ध्यान में रखते हुए कर्ज की किश्त के भुगतान का बोझ कम करने के लिए सभी तरह के कर्ज की वसूली 3 माह तक स्थगित करने की छूट देने की घोषणा की है रिजर्व बैंक ने स्पष्ट किया है कि कर्ज की किश्त के भुगतान में 3 माह की मोहलत सभी तरह के खुदरा ऋण , कृषि ऋण, फसली कर्ज़ सहित सभी तरह के सावधिक कर्जों पर लागू होगी।

GDCC बैंक ने कृषि कर्ज लौटाने की अवधि 30 जून तक बढ़ाई
22 मार्च से देशव्यापी 21 दिनों के लॉक डाउन के कारण किसान कर्ज की रकम वापस नहीं भर पा रहे हैं इसके चलते किसानों को अतिरिक्त ब्याज न भरना पड़े इसी के मद्देनजर गोंदिया जिला मध्यवर्ती सहकारी बैक ने 31 मार्च के कर्ज वापसी करने की अवधि को 3 माह बढ़ाने का निर्णय लिया है।


जीडीसीसी संचालक मंडल ने कृषि कर्ज लौटाने की अवधि 30 जून तक बढ़ाई है इस फैसले से जिले के 31, 620 किसानों को राहत मिली है ।
जीडीसीसी बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र जैन की ओर से जानकारी देते कहा गया है कि- नियमित कर्ज भरने हेतु जो नियमावली है उस अनुसार पूरा कर्ज लौटाने के बाद बैंक के खाता धारक किसानों को रिजर्व बैंक ओर नाबार्ड के निर्देशानुसार नया फसल कर्ज दिया जाएगा।

इसी प्रकार मध्यम अवधि के कर्ज में भी 3 हफ्ते की सहूलियत रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार दी जाएगी ।

रवि आर्य