| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, May 6th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया: शालेय डिजिटल उपकरणों पर चोर गिरोह की कु-दृष्टि

    गोंदिया: बदलते दौर के साथ ग्रामीण इलाकों में भी शिक्षा प्रणाली का डिजिटलीकरण किया गया है जिसके तहत सरकारी पाठशालाओं में एलईडी टीवी , प्रोजेक्टर , स्क्रीन जैसे डिजिटल तकनीकी उपकरण इंस्टॉल किए गए हैं । लेकिन स्कूली बच्चों के इन डिजिटल उपकरणों पर अज्ञात चोरों की कु- दृष्टि पड़ गई है और आए दिन शालाओं से कंप्यूटर , एलईडी व अन्य साहित्य चोरी किए जाने के मामले जिले के विभिन्न थानों में दर्ज होने लगे हैं।

    घटना गोंदिया तहसील के ग्राम आसोली स्थित जिला परिषद प्राथमिक विद्यालय में 7 फरवरी शाम 5:30 बजे से 8 फरवरी 2020 के दौरान को घटित हुई ।
    चोरों के गिरोह ने शाला के डिजिटल कक्षाओं का ताला तोड़ भीतर प्रवेश किया तथा 6 क्लास रूम में लगी 40 इंची स्मार्ट आईवा कंपनी की एलईडी टीवी में से 3 एलईडी टीवी प्रत्येक की कीमत 18 हजार इस तरह 54,000 रूपए के साहित्य पर हाथ साफ कर अज्ञात चोर रफूचक्कर हो गए।

    इस चोरी की घटना के संदर्भ में स्कूल प्रबंधन की ओर से गोंदिया ग्रामीण थाने में मामला दर्ज कराया गया पुलिस ने धारा 454, 457, 380 का अपराध पंजीबद्ध कर तफ्तीश शुरू की ।

    6 मई बुधवार को गोंदिया उपविभागीय पुलिस अधिकारी जगदीश पांडे इन्हें चोरी गए माल और चोरों के संदर्भ में खबरी से पुख्ता गोपनीय जानकारी मिली।

    गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने ग्राम आसोली में दबिश देते हुए तीन युवकों को डिटेन कर कड़ी पूछताछ शुरू की । रितेश ( 20 ) रुपेश (23) राज (18) ने चोरी का गुनाह कबूल किया ।पुलिस ने इनकी निशानदेही पर जिला परिषद स्कूल से चुराई गई तीनों एलईडी टीवी बरामद कर ली है ।

    उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे तथा अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन तथा उपविभागीय पोलीस अधिकारी जगदीश पांडे के नेतृत्व में सापोनि. दिलीप कुंदोजवार , स.उपनि रामलाल सार्वे , पुलिस नायक खेमराज बोधनकर , सुधीर भालाधरे, महिला सिपाही ज्योति बांगरे द्वारा की गई।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145