Published On : Tue, Nov 28th, 2023

गोंदिया : दोस्त की बहन से इश्क की सज़ा ” मर्डर “

युवक ने प्यार में गंवाई जान , दोनों ओर से हुई खूनी झड़प में एक युवक गंभीर एक अन्य घायल
Advertisement

गोंदिया। दोस्त और बहन के बीच चल रहे प्रेम संबंधों में दो परिवार तबाह हो गए। गोंदिया के कुड़वा इलाके के आंबेडकर चौक निवासी परिवार के बेटे प्रज्वल की उसी के दोस्त ने पेट में सपा सप चाकू घौंप कर हत्या कर दी। वहीं जिसने चाकू घौंपा वह संकेत नामक युवक खुद हमले में बुरी तरह घायल हो गया है जिसे आगे के उपचार हेतु नागपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार पूरे हत्याकांड को बहन से प्रेम प्रसंग के चलते अंजाम दिया गया।

दरअसल पिछले कुछ वक्त से मृतक प्रज्वल अनिल मेश्राम ( 21 आंबेडकर चौक कुड़वा ) के संकेत बोरकर ( 21 निवासी न्यू लक्ष्मी नगर ) की बहन से प्रेम प्रसंग थे जिसकी जानकारी परिवार में किसी को नहीं थी इसी बीच दोनों के अफेयर की भनक जैसे ही आरोपी संकेत को लगी तो उसे यह नागवार गुजरा , वह आग बबूला हो गया और सख्त से सख्त सज़ा देने के लिए उसने साजिश रची।
संकेत ने अपने दोस्त आदर्श उर्फ बाबू भगत ( 21 , बीएमडब्ल्यू शॉप निकट गोंदिया ) के साथ मिलकर प्लान बनाया और 27 नवंबर तड़के 2 से 3.50 दौरान चाकू साथ लेकर कुड़वा इलाके के आंबेडकर चौक जा पहुंचे और प्रज्वल मेश्राम को घर से बातचीत हेतु बाहर बुलाया।

इस दौरान अजीत गजभिये के मकान के निकट दोनों गुटों में बहस इस कदर छिड़ी कि गाली गलौज पश्चात लात घूंसे चलने शुरू हो गए इसी बीच आरोपी आदर्श उर्फ बाबू भगत ने प्रज्वल को पीछे से जकड़ कर रखा तथा संकेत बोरकर ने अपनी कमर में दबाया हुआ चाकू निकाला और प्रज्वल के पेट और सीने में सपा सपा वार करने शुरू कर दिए , लहूलुहान अवस्था में प्रज्वल सड़क पर ढेर हो गया और दोनों जख्मी आरोपी मौके से फरार होकर घायल अवस्था में जिला केटीएस अस्पताल पहुंचे जहां स्थित चिंताजनक देखकर संकेत बोरकर को आगे के इलाज हेतु नागपुर रेफर किया गया है तथा आदर्श उर्फ बाबू भगत का उपचार जिला केटीएस अस्पताल में जारी है जिसे पुलिस ने डिटेन कर लिया है।

बहरहाल इस प्रकरण के संदर्भ में फरियादी अजीत सुनील गजभिये ( 24 , आंबेडकर चौक कुड़वा ) के शिकायत पर आरोपी संकेत बोरकर तथा आदर्श उर्फ बाबू भगत के खिलाफ धारा 302 , 34 का जुर्म दर्ज किया गया है ।

मामले के आगे की जांच रामनगर थाना प्रभारी संदेश केंजले के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक प्रमोद कुरसुंगे कर रहे हैं।

रवि आर्य