Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Sep 14th, 2020

    गोंदिया: कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं

    पशु तस्करी और गैर इरादतन हत्या के जुर्म में 5 गिरफ्तार

    गोंदिया: वो कहते हैं ना अपराधी कितना ही चालाक और चतुर क्यों ना हो पर कभी ना कभी कानून के हाथ उसके गिरेबान तक पहुंच ही जाते हैं ?
    नेशनल हाईवे सड़क पर 4 दिनों पूर्व वारदात को अंजाम देकर फरार हुए 5 अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

    मामला कुछ यूं है कि…. जिले के किसानों से ओने पौने दामों पर उनके पशुधन खरीद कर उन बेजुबानों को तस्करी के माध्यम से नागपुर और हैदराबाद के कत्लखाने तक पहुंचा दिया जाता है।

    जिले में कुछ दिनों से पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

    घटना राष्ट्रीय महामार्ग पर 10 सितंबर तड़के 5 बजे के आसपास देवरी के अग्रसेन चौक निकट घटित हुई।

    पुलिस की नाकाबंदी को चकमा देकर ट्रक क्रमांक CG 04 /JE- 0359 यह निकल गया और कार्रवाई से बचने के लिए ट्रक चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी इसी बीच नागपुर से रायपुर दिशा की ओर जा रहे अनार लदे ट्रक क्रमांक MH 21 /BH 2146 से वह जा भिड़ा। भीषण टक्कर के बाद मवेशीयों से लदा ट्रक राष्ट्रीय महामार्ग के बैरिकेट्स को तोड़कर एक मकान में जा घुसा ।

    इस हादसे में अनार लदे ट्रक के परखच्चे उड़ गए तथा चालक निसार जहीर बैग ( 28, बुलढाणा ) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि ट्रक में सवार क्लीनर और एक अन्य व्यक्ति गंभीर जख्मी हो गए।

    इस प्रकरण के संदर्भ में देवरी पुलिस ने फरियादी पो.हवा नंदलाल औरासे के शिकायत पर फरार पशु लदे ट्रक के चालक के खिलाफ धारा 279, 304 , 338 , 427 सहकलम 11 ( 1 ) (5) प्राणी निर्दयता अधिनियम सहकलम 5 (अ )महाराष्ट्र पशु संरक्षण अधिनियम का जुर्म दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे , अप्पर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी तथा उपविभागीय पोलीस अधिकारी (देवरी ) प्रशांत ढ़ोले के मार्गदर्शन में शुरू की गई ।

    इसी बीच 12 सितंबर को पुलिस टीम को इस बात की गुप्तचर से पुख्ता जानकारी मिली कि फरार आरोपी यह नागपुर से रायपुर 4 चक्का वाहन में सवार होकर जा रहे हैं।

    मिली जानकारी के आधार पर देवरी थाने के सपोनि. कमलेश बच्छाव तथा पुलिसकर्मी थाटकर , राऊत , डोहड़े ने चिचगढ़ t-point निकट नाकाबंदी की और कार को रोककर ड्राइवर से पूछताछ की तथा संशय के आधार पर उसे थाने लाया गया।
    ताबे में लेकर जब पुलिस ने अपने ढंग से पूछताछ शुरू की तो उसने गुनाह में शामिल होने की बात कबूली ओर अपराध में शामिल अपने साथियों के भी नाम बताए।

    इस पर लोकल क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस निरीक्षक रमेश गर्जे, उप निरीक्षक करपे और LCB टीम ने आरोपीयों की तलाश करते हुए अब इस सिलसिले में आरिफ हुसैन ( 27 , वंजारीनगर रायपुर ), नसीरुद्दीन ( 46 , गाजीनगर ,रायपुर), अबरार अहमद ( 45, बिरगांव रायपुर ) श्रवणकुमार लाऊतरे (25,चिचोला,त. छुरिया ), केवलकुमार कंवर ( 29 चिचोला त. छुरिया छ.ग ) को गिरफ्तार किया है , मामले की आगे की जांच देवरी पुलिस कर रही है।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145