Published On : Tue, Jul 2nd, 2019

गोंदिया- स्कूल में मुख्याध्यापिका का कत्ल

शराबी पति ने पत्नी के सिर और गर्दन पर किए कुल्हाड़ी से वार

गोंदिया। गोंदिया तहसील के ग्राम इर्रीटोला में आज मंगलवार 2 जुलाई सुबह 11.30 बजे हृदयविदारक घटना घटित हो गई। शराब की लत से ग्रस्त दिलीप डोंगरे नामक व्यक्ति यह घर से हाथ में कुल्हाड़ी लेकर ग्राम इर्रीटोला स्थित जिला परिषद प्राथमिक शाला पहुंचा तथा बच्चों के क्लास रूम से सटे मुख्याध्यापक के चेम्बर में दाखिल होकर कुर्सी पर बैठी स्कूल की मुख्याध्यापिका तथा अपनी पत्नी प्रतिभा दिलीप डोंगरे (50) के सिर और गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार करते हुए उसे ढेर कर दिया।

इस प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से पांचवी तक क्लास चलती है जहां बच्चे अध्ययन करते है। जिस वक्त यह हादसा घटित हुआ उस समय बच्चों की क्लास शुरू थी तथा क्लास रूम के अंदर एक लेडी टीचर बच्चों को पढ़ा रही थी इसी दौरान स्कूल परिसर में दाखिल हुआ दिलीप डोंगरे चुपचाप दबे पांव आफिस में गया और आव देखा न ताव तथा पत्नी की गर्दन और सिर पर दना-दन वार करने शुरू कर दिए।

चीख-पुकार से स्कूल में हडकंप मच गया, आरोपी पकड़े जाने के डर से मौके से भाग निकला। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानिक अपराध शाखा दल के पुलिस निरीक्षक दिनकर ठोसरे तथा गोंदिया ग्रामीण थाना प्रभारी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार मृतका प्रतिभा दिलीप डोंगरे ने गांव इर्रीटोला में शिक्षा का अलख जगाया और मुख्याध्यापिका होने के बावजूद वह बच्चों को अलग से समय देकर पढ़ाया करती थी तथा 8-10 वर्ष पूर्व जिला परिषद की इस स्कूल को अनुदान मान्यता मिलने के बाद मुख्याध्यापिका पद पर वह नियुक्त थी।

ग्राम इर्रीटोला की जनसंख्या लगभग 2600 है तथा गांव में यह अकेली प्राथमिक स्कूल होने से नन्हें-मुन्हें बच्चे शिक्षा ग्रहण करने हेतु यहां पहुंचते है।
प्रारंभिक तौर पर जो, घटना की वजह सामने आ रही है उसके मुताबिक आरोपी दिलीप डोंगरे यह व्यसन की लत से ग्रस्त था तथा खाली घुमता था और शराब के पैसों के प्रबंध के लिए अकसर वह अपनी पत्नी प्रतिभा डोंगरे को परेशान किया करता था और उसके वेतन के पैसे भी वह झटककर शराब के शौक में उड़ा देता था।

पति की इसी आदत से परेशान होकर गत कुछ वक्त से प्रतिभा डोंगरे यह पति से अलग होकर ग्राम दतोरा में अपनी 2 बेटियों के साथ रहने चली गई थी तथा प्रतिदिन वह 3 किमी का सफर तय कर जिला परिषद शाला आया करती थी।

आज सुबह घटित इस हादसे के बाद समूचे ग्राम इर्रीटोला में शौक का माहौल है। बहरहाल पुलिस ने फरार आरोपी की तलाश तेज कर दी है।

रवि आर्य