Published On : Mon, Apr 6th, 2020

गोंदिया:मरकज से लोटे मुस्लिम बंधुओं को स्वास्थ्य जांच कराना बंधनकारक

अन्यथा जानकारी छुपाने पर होगा मामला दर्ज

गोंदिया : नई दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित जमात के मरकज में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे कई लोगों के देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना से संक्रमित होने की वजह से देशभर में वायरस फैलने का खतरा बढ़ गया है ,
लिहाजा मरकज से लोटे जमातियों और उनके संपर्क में आए लोगों को गोदिया जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनके लिए स्वास्थ्य की जांच करवाना बंधनकारक है इसलिए वे स्वेच्छा से आगे आएं और जिला प्रशासन को सहयोग करें ।

मुस्लिम बंधु खुद आगे आकर अपने यात्रा से जुड़ी जानकारी प्रशासन को दें

गोंदिया कलेक्टर व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण डाॅ. कादंबरी बलकवड़े ने की ओर से कहा गया है कि महाराष्ट्र राज्य सहित जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए विभिन्न प्रकार की सुरक्षा व बचाव के प्रतिबंधात्मक उपाय योजना लागू की गई है ।
जिले की शासकीय यंत्रणा इसके रोकथाम में जुटी है इसलिए वे मुस्लिम बंधु जो निजामुद्दीन मरकज , दिल्ली व अन्य राज्यों से अथवा जिले में हुए सामूहिक कार्यक्रमों में शामिल होकर लौटे हैं उन्हें स्वेच्छा से आगे आकर अपनी जांच करानी चाहिेए ताकि प्रभावित लोगों को समय पर उपचार मिल सके

अपने परिवार , समाज , शहर और गांव में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए आप सभी प्रशासन को सहकार्य करें अन्यथा जानकारी छुपाने तथा भविष्य में इस वजह से किसी व्यक्ति की मृत्यु होने के कारण संबंधित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत विभिन्न धाराओं में जुर्म दर्ज किया जा सकता है , इस बात को ध्यान रखें।

आम जनता से अपील जारी करते कहा गया है कि अगर आपके पास कोई पुख्ता जानकारी है तो प्रशासन को सहयोग करें , मुखबिरों का नाम गोपनीय रखा जायेगा ।

जिले के सभी मुस्लिम समाज बंधु इस बाबत जानकारी देने हेतु अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस.ई हाशमी ( 8378037140 ) , जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी डॉ.नितिन कापसे ( 9422439544 ) , आपदा प्रबंधन अधिकारी राजन चौबे (9881064449 ) ओर ( 9881164449 ) कलेक्टर नियंत्रण कक्ष (07182-236196 ) , पुलिस नियंत्रण कक्ष गोंदिया (07182-236100 ) से संपर्क कर सकते हैं।

रवि आर्य