Published On : Tue, Mar 31st, 2020

Video: गोंदिया पुलिस ने शुरू की ८ ड्रोन कैमरों से निगरानी

Advertisement

सड़कों पर बिना कारण घूमने वालों की फोटो और वीडियो से पहचान सुनिश्‍चित की जा रही

गोंदिया: देशव्यापी लाकडाउन होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर घूम रहे है।

जिला पुलिस प्रशासन ८ ड्रोन की मदद से सड़कों पर बिना कारण घूमने वालों की फोटो और वीडियो बनाकर अब उनकी पहचान सुनिश्‍चित कर रहा है। साथ ही ड्रैम कैमरों की मदद से शहर के साथ-साथ अंतरराज्यीय चेक पोस्ट और पलायन कर रहे श्रमिक और मजदूरों की हर हलचल पर निगरानी रखनी शुरू कर दी है।

इस दौरान गोंदिया शहर के जयस्तंभ चौक, नेहरू चौक, आंबेडकर चौक, मटन मार्केट रोड, मुर्री रोड, सावराटोली, पोस्टमेन चौक, रामनगर बाजार चौक, कुड़वा नाका, रिंग रोड, तिरोड़ा टी-पाईंट चौराहा, मरारटोली, रेलटोली, बालाघाट रोड, फुलचुर नाका, पतंगा चौक जैसी अनेक जगहों पर ड्रोन उड़ाकर वीडियो और फोटोग्राफ के माध्यम से बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के संदर्भ में पूरी जानकारी इक्कठी की जा रही है, अब नोटिस जारी होंगे और एफआईआर भी होगी।

अंतरराज्यीय चेक पोस्ट नाकाबंदीः वाहनों की सघन तलाशी

जिला पुलिस प्रशासन ने अंतरराज्यीय चेक पोस्टों पर नाकाबंदी करते हुए वाहनों की सघन तलाशी शुरू कर दी है और हर गुजरते वाहन तथा व्यक्ति की गहन जांच की जा रही है।

अंतरराज्यीय चेक पोस्ट, रावणवाड़ी, कोरनी घाट, दवनीवाड़ा चेक पोस्ट, गंगाझरी बस स्टेशन, आमगांव के घाटटेमनी व माल्ही चेक पोस्ट, लांजी रोड, सालेकसा स्थित धानगिरणी चौक, साकरीटोला, गोरेगांव बस स्टैंड , सिरपुर चेक पोस्ट, अर्जुनी मोरगांव का गौरीनगर, नवेगांवबांध टी-पाईंट चौराहा यहां भी ड्रोन से निगरानी रखते हुए नाकाबंदी की गई है।

इसके अतिरिक्त उन प्रवासी मजदूरों पर भी खासी ऩजर रखी जा रही है जो देशव्यापी तालाबंदी से रोजगार बंद पड़ जाने तथा कारखाने ठप्प पड़ जाने की वजह से बड़ी संख्या में महानगरों से अपने गांव की ओर पलायन कर रहे है। ड्रोन कैमरों द्वारा इन मजदूरों पर भी निगरानी रखते हुए राज्य मार्गों पर एैसे मजदूर जो अपने-अपने गांव लौट रहे है, उन श्रमिकों को आश्रय में लिया जा रहा है तथा आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जा रही है।
जिला पुलिस अधीक्षक मंगेश शिंदे की ओर से आग्रह किया गया है कि, सरकार की ओर से जारी तालाबंदी और धारा १४४ के आदेश का पालन करें और घर में रहें, सुरक्षित रहे।

रवि आर्य