Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Mar 8th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया: हाईवे के लुटेरों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

    लोहा सरिया लदे ट्रक को लूटने वाले 8 लुटेरे गिरफ्तार

    गोंदिया: नागपुर- रायपुर हाईवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने ‘ लुटेरा गैंग ‘ बनाया ।
    हैरानी वाली बात यह है कि वारदातों को अंजाम देने के लिए बिना नंबर के चार चक्का वाहन का इस्तेमाल कर लुटेरे इतने शातिर तरीके से लूट की वारदात को अंजाम देते थे कि किसी को इसकी भनक तक नहीं लगती थी। अब पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ जारी है गिरोह के तार कहां तक जुड़े हैं इस बारे में पुलिस द्वारा पड़ताल की जा रही है।

    ट्रक को ओवरटेक कर ड्राइवर को बंधक बनाया
    गौरतलब है कि, रायपुर से नागपुर की ओर से जा रहे लोह सरिया लदे ट्रक ( क्र. सी.जी. 07/सी.ए. 3400) को राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 6 पर देवरी नाला के निकट एक बिना नंबर के सफेद चार चक्का वाहन ने अड़ाते हुए उसमें सवार 8 आरोपियों ने जबरन ट्रक के कैबीन में घूसकर फिर्यादी चालक प्रवीण रामभाऊ धांडे (रा. जैनननगर मानकापुरा, नागपुर) के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए थे और आंखों पर भी टॉवेल बांधने के बाद उसे ड्राइवर सीट से पीछे बिठा दिया , जिसके बाद आरोपी स्वंय ट्रक चलाकर उसे किसी अन्य स्थान पर ले गए और ट्रक में लदा 12 लाख 45 हजार 633 रूपये का लोह सरिया ठिकाने लगा दिया तथा फिर्यादी चालक को खाली ट्रक में बिठाकर नागभीड़ से नागपुर जाने वाले रोड पर ग्राम नवखेड़ा के निकट छोड़कर आरोपी फरार हो गए थे।

    जैसे-तैसे नागभीड़ पुलिस स्टेशन (जि. चंद्रपुर) पहुंचे फिर्यादी ट्रक चालक ने अपनी आपबीती बयां की चूंकि घटनास्थल देवरी थाना सरहद में आने की वजह से यह प्रकरण देवरी थाने में अ.क्र. 40/2021 के भादंवि 341, 395 के तहत दर्ज किया गया।

    लूटा गया 13 लाख का लोह सरिया नागपुर से बरामद

    ट्रक चालक को बंधक बनाकर की गई इस लूट की वारदात के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गयी। मामले की गंभीरता को समझते हुए जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के मार्गदर्शन में देवरी पुलिस व स्थानिक अपराध शाखा की टीम तैयार की गई तथा आरोपियों की तलाश में जांच टीम भंडारा, नागपुर तथा नागभीड़ की ओर रवाना हुई। जांच के दौरान पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी हाथ लगी कि, इस प्रकार की घटना के पीछे पप्पु हसन (रा. डोंगरगांव पो.स्टे. हिंगना जि. नागपुर) व उसके साथीदार का हाथ हो सकता है, सूचना के बाद तत्काल ही पप्पु हसन को पुलिस ने डिटेन किया।

    पुलिसिया डंडे के आगे आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया तथा इस लूट की वारदात में शामिल अपने अन्य 7 साथीदारों ने नाम भी पुलिस के सामने उगल दिए, जिन्हें पुलिस टीम ने पप्पु हसन की जानकारी पर गिरफ्तार कर लिया है तथा आरोपियों की निशानदेही पर लूटा गया लोह सरिया नागपुर के ग्राम सोंडपार में हाईवे से दूर कच्चे रास्ते से बरामद किया , साथ ही वारदात में इस्तेमाल किए गए चार चक्का वाहन को भी पुलिस ने जब्त किया है।

    इस तरह लोह सरिया व वाहन सहित कुल 14,35,663 रूपये के माल का जब्ती पंचनामा पुलिस ने तैयार कर गिरफ्तार किए गए आरोपी- शफीर हसन उर्फ पप्पु (55 रा. डोंगरगांव त. हिंगना जि. नागपुर), शुभम (31 रा. नविन नुमगांव त. हिंगना), ऋषभ (19 रा. नविन गुमगांव), अरूण (22 रा. नविन गुमगांव), महेंद्र गमधरे (35 रा. डोंगरगांव), अभिलेख गावतुरे (19 रा. नविन गुमगांव), अशोक (19 रा. नविन गुमगांव) को कोर्ट में पेश किया गया , उक्त आरोपियों को 8 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। बहरहाल मामले के आगे की जांच सपोनि अजित कदम द्वारा जारी है।

    उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे , अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी, उपविभागीय पुलिस अधिकारी जालिंदर नालकुल के मार्गदर्शन में एलसीबी पुलिस निरीक्षक बबन अव्हाड़, सपोनि अजीत कदम, पोउपनि उरकुडे, पाटील. पोउपनि इस्कापे, पो.ह. तिरपुड़े, पो.ना. दमाहे, पालांदूरकर, बरैया, पोले, कठाने, पोसि भंडारकर, हातझाड़े, मेंढे, जाधव, डोहडे, शेंडे, कनपुरिया की ओर से की गई।

    रवि आर्य


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145