Published On : Mon, Jun 14th, 2021

गोंदिया: टावर लोकेशन के आधार पर चोर के घर दबिश देने पहुंची पुलिस

वारदात के 3 माह बाद मोबाइल चोर रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़ा

गोंदिया: गोंदिया जीआरपी पुलिस ने चोरी की घटना के 3 माह बाद मोबाइल चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। टॉवर लोकेशन के आधार पर उक्त चोर को उसके घर से गिरफ्तार करते हुए चोरी का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है।

वाक्या कुछ यूं है कि, ओड़ीसा के राऊलकेला निवासी फिर्यादी सुभाष रामकरण वर्मा (50) यह 11 मार्च 2021 को मुंबई-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 02259) के कोच नं. एस-10 में मुंबई से राऊलकेला के लिए सफर कर रहे थे , गाड़ी रेलवे स्टेशन गोंदिया के प्लेटफार्म नं. 4 पर खड़ी थी इसी दौरान किसी अज्ञात ने फिर्यादी के पेंट के जेब से रिअलमी सी-3 कम्पनी का मोबाइल फोन (कीमत 10,200 रूपये) चोरी कर लिया था।

मोबाइल चोरी होने की बात ध्यान में आते ही फिर्यादी ने रेलवे पोस्ट गोंदिया में अ.क्र. 10/2021 की धारा 379 के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी थी, इस प्रकरण की जांच पुलिस द्वारा जारी थी।

इसी बीच रविवार 13 जून को पुलिस उपनिरीक्षक प्रवीण भिमटे इन्हें गुप्तचर से उक्त चोरी का मोबाइल शहर के कुड़वा इलाके के निवासी एक युवक के पास होने की जानकारी मिली।

सूचना के बाद साइबर सेल की मदद लेकर स्टॉफ सहित कुड़वा इलाके में दबिश देकर किशोर साळके (20) नामक युवक को धरदबोचा।
इस पूछताछ में आरोपी ने उक्त मोबाइल चुराकर उसका स्वंय हेतु उपयोग किए जाने की बात कबूल की जिसके बाद मोबाइल जब्त करते हुए आरोपी को आगे की कार्रवाई हेतु रेलवे पोस्ट गोंदिया लाया गया। इस तरह घटना के 3 माह बाद मोबाइल चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गया, बहरहाल पुलिस को उम्मीद है कि और भी कुछ चोरियों का खुलासा हो सकता है।

उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक (लोहमार्ग नागपुर) एम., राजकुमार, अपर अधीक्षक वैशाली शिंदे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी एस.वी. शिंदे तथा प्रभारी अधिकारी संदीप गोंडाने के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक प्रवीण भिमटे, पो.ह. संतोष चौबे, अरूण गोंदोडे, पो.का. ओमप्रकाश सेलोटे, पो.का. नंदकिशोर नारनवरे, अखिलेश राय आदि की ओर से की गई।

रवि आर्य