Published On : Wed, Sep 1st, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: बर्तन चमकाने के बहाने, जेवर उड़ाए

बर्तन साफ करते करते आभूषणों पर हाथ साफ कर ठगबाज फरार

गोंदिया। जिले के तिरोड़ा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम कचेवानी में घर पर बाइक से पहुंचे 2 ठगबाजों ने बर्तन चमकाते चमकाते , जेवर साफ करने के बहाने बेशकीमती आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार- घटना मंगलवार 31 अगस्त के सुबह 11 बजे के दरमियान काचेवानी में घटित हुई। फरियादी कमल किशोर सूर्यवंशी ( 38 ग्राम मल्हार , तहसील मस्तूरी जिला बिलासपुर हा.मु काचेवानी ) के घर के सामने बाइक पर आकर दो व्यक्ति रुके और फरियादी की पत्नी से कहा- हम खराब बर्तन साफ करने वाली कंपनी के लोग हैं ,तुम्हें अगर बर्तन साफ करने हों तो ले आओ ? ऐसा कहकर फरियादी की पत्नी को विश्वास में लिया जिस पर फरियादी की पत्नी ने तांबे का लोटा साफ करने हेतु दिया।

ठगबाजों में बर्तन में पानी मंगाया और पाउडर से उन्होंने तांबे के लोटे को साफ करके वापस कर दिया।

इसके बाद ठगबाजों ने ग्रहणी को विश्वास में लिया और इसी तरह सोने चांदी के जेवरों को साफ कर चमचमा देने की बात कही , जिसपर महिला ने उक्त ठगबाजों को सोने के कान के दो झुमके (वजन 5 ग्राम ) गले का सोने का लॉकेट ( 5 ग्राम ) एक सोने की अंगूठी (3 ग्राम) दे दिए।

ठगबाजों ने तांबे के लोटे में जेवर व हल्दी सहित पाउडर डाल दिए इसके बाद ठगबाज ने महिला को गर्म पानी लाने के लिए कहा जैसे ही महिला गरम पानी लाने के लिए रसोईघर के अंदर गई , इसी दौरान हाथ की सफाई दिखाने के बाद ठगबाज जेवर लेकर मौके से फरार हो गए। महिला ने बर्तन खोलकर देखा तो उसमें से जेवर गायब थे जिस पर उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

सूचना परिजनों को देने के बाद इस प्रकरण के संदर्भ में महिला के पति फरियादी कमलकिशोर सूर्यवंशी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

तिरोड़ा पुलिस ने अज्ञात ठगबाजों के खिलाफ धारा 420, 34 का जुर्म दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू की है , बताया जाता है कि उड़ाए गए आभूषणों की कीमत लगभग 50,000 के आसपास है। समाचार लिखे जाने तक ठगबाज पुलिस पकड़ से बाहर हैं।

मामले की जांच पुलिस निरीक्षक पारधी के मार्गदर्शन में पुलिस सिपाही बरैय्या करे रहे हैं।

रवि आर्य